हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

इनसो की सभी इकाइयां भंग, 28 फरवरी से पहले नए स्तर से किया जाएगा पुनर्गठन

छात्र संगठन इनसो की सभी इकाइयां भंग कर दी गई हैं. जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अब 28 फरवरी से पहले इसका पुनर्गठन किया जाएगा.

By

Published : Feb 9, 2023, 7:35 PM IST

All units of INSO dissolved
इनसो की सभी इकाईयां भंग

रोहतक: जननायक जनता पार्टी के छात्र संगठन-इनसो की राष्ट्रीय, राज्यीय और यूनिवर्सिटी स्तर की सभी इकाइयां भंग कर दी गई हैं. अब नई इकाइयों का गठन 28 फरवरी से पहले किया जाना तय हुआ है. यह निर्णय गुरुवार को महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में हुई इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता जेजेपी राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला ने की. इस बैठक में यह भी तय किया गया कि इनसो की रिसर्च एसोसिएशन विंग और इंटरनेशनल एलुमनाई विंग का गठन भी किया जाएगा.

वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि हरियाणा में छात्र संघ चुनाव मुद्दे पर इनसो सड़क पर लड़ाई लड़ेगा और प्रदेश सरकार पर प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव कराए जाने का दबाव बनाएगा. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि छात्र संघ चुनाव के मद्दे पर इनसो वर्ष 2013 से ही लगातार संघर्ष कर रही है. संघर्ष की बदौलत ही प्रदेश सरकार ने वादा किया था कि छात्र संघ चुनाव कराए जाएंगे. बीच में एक बार चुनाव भी हुए लेकिन अप्रत्यक्ष तौर पर ये चुनाव हुए.

यह भी पढ़ें-ई-टेंडरिंग प्रणाली पर स्टे नहीं, हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को जारी किया नोटिस

जेजेपी राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इसके बाद प्रदेश सरकार ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते चुनाव नहीं हो पाए. लेकिन इनसो छात्रों का विश्वास जीतने और छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर सड़क पर उतरेगी. दिग्विजय चौटाला ने लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि लिंगदोह कमेटी ने भी सिफारिश कर रखी है कि हर साल नवंबर के आखिरी सप्ताह तक छात्र संघ चुनाव हो जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव के मुद्दे पर अब किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा. सरकार ने पहले कोरोना महामारी का बहाना बनाया लेकिन अब कोई बहाना नहीं चलेगा.

एक सवाल के जवाब में जनजनायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने एक बार फिर आरोप लगाया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनिया गांधी के साथ मिलकर ओमप्रकाश चौटाला को षड्यंत्र के तहत जेल भिजवाया. दिग्विजय चौटाला ने बताया कि उनकी दादी राजनीतिक तौर पर बदला लेने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details