हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ीः आसमान से बरसती आग में धरती बनी तंदूर, ऐसे तप रहे लोग...

हरियाणा में भीषण गर्मी का कहर जारी है. राज्‍य में तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है और गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

By

Published : Jun 3, 2019, 9:21 PM IST

गर्मी से बचने के लिए बच्चे ले रहे पानी का सहारा

रेवाड़ी:दक्षिण हरियाणा में भी भीषण गर्मी के तेवर कम होने का नाम नहीं ले रही है और दूर-दूर तक बारिश के भी कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. इसी के चलते राजस्थान की सीमा से सटे रेवाड़ी का तापमान भी 46 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसे में न केवल इंसान, बल्कि जानवर भी इस प्रचंड गर्मी से राहत तलाशते नज़र आ रहे हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

गर्मी से जीवन हुआ अस्त-व्यस्त
आपको बता दें कि पिछले 5 दिन से जिला रेवाड़ी में तापमान 46 डिग्री से कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके चलते आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानवर भी पानी की दो बूंद और किसी पेड़ की छाया को तलाशते हुए नजर आए.

पशु भी इस भीषण गर्मी से हो रहा परेशान

लोग पेय पदार्थ का ले रहे सहारा
गर्मी से राहत पाने के लिए लोग गन्ने का जूस और अन्य पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं.

जूस की दुकान पर लोगों की लगी भीड़

प्रचंड गर्मी में फल विक्रेताओं की मुश्किल
वहीं इस प्रचंड गर्मी में फल विक्रेताओं को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक तो गर्मी में ग्राहक कम आते हैं. वहीं दूसरी तरफ गर्मी की वजह से फल बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं. जिसे बचाने के लिए बार-बार विक्रेताओं को पानी छिड़कना पड़ता है.

गर्मी से बचने के लिए लोग तरल पदार्थों को ले रहे सहारा

पानी ही एक सहारा
इस दहकते अंगारों से बचने के लिए बच्चे स्विमिंग पूल में तैरते नजर आए. उनका कहना है कि इतनी गर्मी में पानी ही एक सहारा है.

गर्मी से बचने के लिए स्वीमिंग पूल का सहारा लेते बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details