हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: एक्स सर्विसमैन कैंटीन में शराब को लेकर पूर्व सैनिकों ने काटा बवाल

रेवाड़ी में स्थित एक्स सर्विसमैन कैंटीन में शराब को लेकर पूर्व सैनिकों ने जमकर बवाल काटा. इसी अफरा-तफरी के चलते कैंटीन को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

By

Published : May 22, 2020, 12:49 PM IST

ex servicemen created ruckus in  army canteen rewari
ex servicemen created ruckus in army canteen rewari

रेवाड़ी:शहर के महेन्द्रगढ़ रोड पर स्थित एक्स सर्विसमैन कैंटीन के बाहर पूर्व सैनिकों ने जमकर बवाल काटा. जानकारी के मुताबिक टोकन और सामान को लेकर पूर्व सैनिकों ने हंगामा किया. पूर्व सैनिकों में भड़के रोष को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को समझाकर मामले को शांत कराया.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान कैंटीन को बंद किया गया था और कुछ दिन पहले ही कैंटीन को खोला गया. सामान और शराब का स्टॉक कम होने की वजह से कैंटीन में कम सैनिक पहुंच रहे थे. लेकिन गुरुवार को जैसे ही पूर्व सैनिकों को पता चला कि ग्रोसरी और शराब का स्टॉक कैंटीन पहुंच गया है. तो वे सुबह से ही कैंटीन के बाहर पहुंचना शुरू हो गए. देखते ही देखते पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों की भारी भीड़ कैंटीन के बाहर इकठ्ठा हो गई.

एक्स सर्विसमैन कैंटीन में शराब को लेकर पूर्व सैनिकों ने काटा बवाल

कैंटीन प्रबंधकों ने जैसे ही कैंटीन का गेट खोला. सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिक और उनके परिजन कैंटीन के अंदर दाखिल हो गए और धक्का मुक्की करने लगे. जिसके चलते कैंटीन में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई.

कैंटीन पर लगाया ताला

कैंटीन के अंदर भारी भीड़ और धक्कामुक्की को देखते हुए कैंटीन प्रबंधकों ने बड़ी मुश्किल से भीड़ को कैंटीन से बाहर किया और गेट पर ताला जड़ दिया. जिसके बाद कैंटीन प्रबंधकों ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया.

तालाबंदी से भड़के पूर्व सैनिक

गेट पर तालाबंदी देख पूर्व सैनिकों का गुस्सा फूट पड़ा और कैंटीन प्रबंधकों के खिलाफ रोष प्रकट करने लगे. लोगों की भारी भीड़ देखते हुए कैंटीन प्रबंधन ने कैंटीन की सप्लाई को रोक दिया है. वहीं दिए गए टोकन के आधार पर शुक्रवार को सामान देने की बात कही है.

क्या कहना है पूर्व सैनिकों का?

सामान लेने कैंटीन पहुंचे पूर्व सैनिकों ने बताया कि कैंटीन प्रबंधकों ने उन्हें सही जानकारी नहीं दी. जिसके चलते भीड़ जमा हो गई. उन्होंने बताया कि कैंटीन प्रबंधन ने 15 मई को टोकन दिया था और कहा था कि इसी आधार पर 21 मई को सामान दिया जाएगा. लेकिन शराब और ग्रोसरी की सूचना मिलते ही बिना टोकन वाले पूर्व सैनिक भी यहां पहुंच गए.

कैंटीन प्रबंधक कर्नल ब्रह्मसिंह ने बताया कि शराब बांटने के लिए कैंटीन में उचित व्यवस्था की गई थी. लेकिन अनुशासन का पालन करने वाले जवानों ने कैंटीन में अनुशासन को तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि इस दौरान पूर्व सैन्यकर्मियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया. जिसकी वजह से कैंटीन को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन 4.0: फरीदाबाद उपायुक्त ने बताया जिले में दुकानें खुलने का फॉर्मूला

ABOUT THE AUTHOR

...view details