हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'अगर मेवात विकास के मामले में पिछड़ा है, तो उसमें 52 वर्षों से सूबे में राज करने वाली पार्टियां कसूरवार हैं'

खनन, श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी आज मेवात क्षेत्र के नूंह पहुंचे. इस मौके पर मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि दस साल में कांग्रेस सरकार के शासनकाल में श्रमिक कल्याण के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई, लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में ही 650 करोड़ रुपये की राशि श्रमिक परिवारों के कल्याण के लिए खर्च कर दी है.

By

Published : Feb 8, 2019, 4:16 AM IST

मेवात पहुंचे खनन, श्रम एवं रोजगार नायब सिंह सैनी

नूंह: खनन, श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी आज मेवात क्षेत्र के नूंह पहुंचे. इस मौके पर मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि दस साल में कांग्रेस सरकार के शासनकाल में श्रमिक कल्याण के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई, लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में ही 650 करोड़ रुपये की राशि श्रमिक परिवारों के कल्याण के लिए खर्च कर दी है.

उन्होंने कहा कि इन्हीं योजनाओं के तहत मेवात जिले के 1827 श्रमिकों को फायदा पहुंचा है. आपको बता दें कि जिले की पुन्हाना अनाज मंडी में अंत्योदय मेला कार्यक्रम के जरिए श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में डेढ़ करोड़ रुपये की राशि के चैक एवं 700 महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की गई हैं.

श्रम व रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में पहले ही श्रमिक कल्याण के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके हैं. नायब सिंह सैनी ने कम मजदूरों के पंजीकरण होने और अनपढ़ता की वजह से ऑनलाइन आवेदन की बजाए दूसरा आसान रास्ता अपनाने पर कहा कि 52 सालों के हरियाणा के इतिहास में सरकारों ने कोई खास कदम नहीं उठाए. सैनी ने कहा कि योजनाएं तो पहले भी थी लेकिन भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ी हुई थी.

नायब सिंह सैनी ने कहा कि अगर मेवात पिछली सरकारों में विकास के मामले में पिछड़ा है, तो उसमें 52 वर्षों से सूबे में राज करने वाली पार्टियां कसूरवार हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा में उज्जवला स्कीम समेत कई स्कीमों से खासकर महिलाओं को बेहद लाभ हुआ है. श्रम व रोजगार मंत्री ने 2019 की आहट के मद्देनजर यह बात भी दोहराई कि गरीब मां का बेटा पीएम नरेंद्र मोदी ही गरीबों की सोच सकता है, उनका भला कर सकता है.

मेवात पहुंचे खनन, श्रम एवं रोजगार नायब सिंह सैनी


इस मौके पर मौजूद राज्य मंत्री रहीस खान ने पुन्हाना में महिलाओं को सिलाई मशीन वितरण और करोड़ों रुपये की राशि श्रमिक परिवारों को देने पर नायब सिंह सैनी एवं भाजपा सरकार की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि आगामी 20 फरवरी से पहले सीएम मेवात फीडर कैनाल की सौगात भी इलाकावासियों को दे देंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details