हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह: कृषि कानून के फायदे गिनवाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर शरू किया जागरूकता अभियान

कृषि कानून को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर किसानों को जागरूक किया जा रहा है और कृषि कानून के फायदे गिनवाए जा रहे हैं. बीजेपी द्वारा किसानों को विपक्ष की बातों में ना आने की सलाह भी दी जा रही है.

By

Published : Jan 24, 2021, 7:49 PM IST

nuh bjp agricultural law benefits
कृषि कानून के फायदे गिनवाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर शरू किया जागरूकता अभियान

नूंह: किसान आंदोलन के बाद अब बीजेपी ने भी कृषि कानून की खूबियां गिनाने की मुहिम तेज कर दी है. पुन्हाना में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों के घर-घर जाकर कृषि कानूनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है.

मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन उमेश आर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी हमेशा से ही किसान हित की सरकार रही है. इस सरकार ने हमेशा किसानों की भलाई के लिए नई नीतियों को लागू करने का काम किया है.

ये भी पढ़ें:26 जनवरी: नूंह से दिल्ली तक कांग्रेस निकालेगी ट्रैक्टर परेड

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के विजन को लेकर ही किसानों के हित में नए तीन अध्यादेशों को लागू किया गया है. इन अध्यादेशों के लागू होने से किसी भी किसान और आढ़ती को कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि अब किसान पूरे देश में कहीं भी फसल को बेच सकता है.

उमेश आर्य ने कहा कि केंद्र सरकार अब वन नेशन वन मार्केट की तर्ज पर किसानों को किसी भी राज्य में जाकर अपनी फसल बेचने की आजादी होगी. केंद्र सरकार के आदेशों से किसानों की आय में इजाफा होगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने पहली बार बाजरा, दाल जैसी फसलों को एमएसपी पर खरीदने का निर्णय लिया हैं.

ये भी पढ़ें:नूंह: गणतंत्र दिवस को लेकर किसानों ने की पूरी तैयारी, ट्रैक्टर परेड निकालकर की रिहर्सल

उमेश आर्य ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने किसानों की छोटी फसलों को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने के लिए नीतियों को लागू किया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा किसानों से झूठ बोलकर उनको बहकाने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details