हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नारनौल: तपतपाने वाली गर्मी से अस्पताल में मरीज परेशान, कूलर-पंखों की नहीं है सुविधा

जहां पूरा देश तपती गर्मी से परेशान है वहीं नारनौल के सरकारी अस्पताल के सर्जिकल वार्ड की हालत खराब है. मरीजों के लिये इस गर्मी में पंखे, कूलर जैसी कोई व्यवस्था नहीं है.

By

Published : Jun 6, 2019, 10:37 AM IST

Updated : Jun 6, 2019, 10:49 AM IST

तपतपाने वाली गर्मी से अस्पताल में मरीज परेशान

महेंद्रगढ़: जहां इस समय पूरे देश में गर्मी का भयंकर प्रकोप है और शहरों का तापमान 50 डिग्री तक पहुंच चुका है. इसी बीच जिले के नारनौल क्षेत्र से एक चिंताजनक बात सामने आयी है. जहां नारनौल के सर्जिकल वॉर्ड में ऑपरेशन करवाए हुए मरीजों के लिए इस भीषण गर्मी से बचने के लिए एक आध कूलर तो लगवाए हुए हैं, लेकिन उनमे पानी तक नहीं. साथ ही सर्जिकल वॉर्ड के कुछ पंखे तक काम नहीं कर रहे हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

कुछ वॉर्ड तो ऐसे हैं, जहां मरीजों ने खुद ही अपने लिए पंखे या टेबल फैन की व्यवस्था की हुई है. मरीजों के परिजनों ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत अस्पताल प्रबंधन को भी की थी, लेकिन उनको जो जवाब मिला वो चौंकाने वाला था. परिजनों के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि इसमें हम क्या करें. अगर आपको परेशानी है तो आप खुद व्यवस्था करें.

इन सारे हालातों को देखकर सवाल अस्पताल प्रबंधन कमेटी पर उठता है कि क्या इन व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए अस्पताल प्रबंधन के पास पर्याप्त बजट नहीं है या फिर अस्पताल प्रबंधन ऐसा जानबूझ कर रहा है.

Last Updated : Jun 6, 2019, 10:49 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details