हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बस में छेड़छाड़ से परेशान होकर लड़कियों ने छोड़ी पढ़ाई, अलग से 'छात्रा रोडवेज बस' चलाने की मांग

नारनौल में छात्राओं ने बस में हो रही छेड़छाड़ से परेशान होकर सरकार से छात्राओं के लिए अलग बस चलाने की मांग की है. अलग से रोडवेज बस नहीं चलने की सूरत में मजबूरन लड़कियों को पढ़ाई बंद करने पड़ेगी.

By

Published : Jul 30, 2019, 5:11 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 5:25 PM IST

eve teasing in bus

महेंद्रगढ़: नारनौल के धौलेड़ा रूट पर रोजाना करीब 150 छात्राएं नारनौल शहर के शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आ रही हैं. इस रूट पर सुबह एक ही रोडवेज बस नांगल चौधरी वाया धौलेड़ा होते हुए नारनौल आती है. इस बस में आवारा किस्म के युवक छात्राओं से बदतमीजी व छेड़छाड़ करते हैं.

यहां देखें वीडियो.

इसी बात से तंग आकर इस रूट की छात्राएं बस स्टैंड स्थित रोडवेज के कार्यलय पहुंची. जीएम की अनुपस्थिति में वह सीआई से मिली और अपनी पीड़ा व्यक्त की. छात्राओं का कहना था कि रोडवेज विभाग अलग से छात्राओं के लिए 'छात्रा रोडवेज बस' इस रूट पर चलाएं. ऐसा नहीं होता है तो मजबूरन उन्हें पढ़ाई बंद करनी पड़ेगी. छात्राओं की इस पीड़ा को सुनने के बाद सीआई सतीश कुमार ने कहा कि इस रूट पर पहले से ही एक बस चल रही है. रोडवेज में बसों भी कमी है परंतु छात्राओं की समस्या को देखते हुए जल्द ही स्पेशल बस चलाने का प्रयास किया जाएगा.

एक तरफ प्रदेश सरकार बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. दूसरी तरफ छात्राओं का शिक्षण संस्थानों तक पहुंचना ही युद्ध लड़ने के बराबर हो गया है. आवारा लड़कों की गलत हरकतों से परेशान होकर अनेक लड़कियों ने शिक्षण संस्थानों में आना ही छोड़ दिया है. अगर हालात ऐसे ही रहे तो कैसे पढ़ेंगी बेटियां ?

Last Updated : Jul 30, 2019, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details