हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: खुदाई कर रहे मजदूरों पर गिरा मिट्टी का टीला, दो मनरेगा मजदूरों की मौत

करनाल के इंद्री बयाना गांव में मिट्टी में दबने से दो मनरेगा मजदूर की मौत हो गई. इस मौत में दोनों महिला है, जिसमें से एक ने अस्पताल में इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया. परिजनों ने इसका कारण प्रशासन की लापरवाही को माना है.

By

Published : Aug 2, 2020, 8:01 PM IST

Two MNREGA labour died in Karnal
Two MNREGA labour died in Karnal

करनाल: जिले के इंद्री के बयाना गांव में दो मनरेगा मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. मनरेगा का काम करने के दौरान मिट्टी खिसकने से 2 महिला मजदूरों की मिट्टी में दबने से मौत हुई है और 4 मजदूर घायल हो गए, जिनकों इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया है.

मिट्टी में दबने से दो मनरेगा मजदूरों की मौत

बता दें कि करनाल के इंद्री के बयाना गांव में मनरेगा के तहत मिट्टी की खुदाई का काम करते समय मिट्टी का टीला गिरने से मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए, जिसमें 2 महिला मजदूर की मौत हो गई है और 4 मजदूर घायल हो गए. मनरेगा के तहत मिट्टी की खुदाई करके पंचायत भवन में डाली जा रही थी.

खुदाई कर रहे मजदूरों पर गिरा मिट्टी का टीला, देखें वीडियो

मिट्टी खुदाई का चल रहा था काम

ये मिट्टी का टीला मनरेगा का काम कर रहे मजदूरों के लिए काल बनकर आया और 2 मजदूरों को अपने आगोश में ले गया. दरसअल करनाल के बयाना गांव में करीब 55 मजदूर मिट्टी की खुदाई का काम कर रहे थे. ये खुदाई का काम पिछले दो महीने से चल रहा था. अचानक से मिट्टी का एक बड़ा टीला उन पर गिर गया और कई मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए. इस घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे.

एक महिला मजदूर ने अस्पताल में तोड़ा दम

बाहर खड़े मजदूरों की मदद से मिट्टी के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया. मौके पर एक महिला मजदूर ने दम तोड़ दिया, जबकि घायल मजदूरों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. वहीं गंभीर रूप से एक और महिला मजदूर ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- 'पिछले 30 वर्षों से निर्वासित हैं कश्मीरी पंडित, सरकार आज भी गंभीर नहीं'

जांच का है विषय

परिजनों ने ठेकेदार की लापरवाही की बात कही है. बयाना पुलिस चौकी इस मामले में कार्रवाई कर रही है. मृतक महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए करनाल भिजवा दिया गया है. हालांकि इस हादसे ने कई सवाल भी खड़े कर दिए. जिसमें सवाल ये है कि क्या मजदूरों को वो सुरक्षा के उपकरण दिए हुए थे जिससे हादसे होने पर बचा जा सकता था? फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details