हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल को एक निजी कंपनी से मिली आठ एंबुलेंस, आधुनिक सुविधाओं से है युक्त

करनला जिले को एक निजी कंपनी ने आठ हाईटेक एंबुलेंस भेंट किए हैं. करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने डॉ. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर से इन आठों एंबुलेंस को रवाना किया.

By

Published : May 20, 2021, 10:57 AM IST

Karnal gets eight ambulances from a private company
करनाल को एक निजी कंपनी से मिली आठ एंबुलेंस, आधुनिक सुविधाओं से है युक्त

करनाल:जिला करनाल को आठ नई एंबुलेंस की सौगात मिली. करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने डॉ. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर से आठों एंबुलेंस को रवाना किया. यह सभी एंबुलेंस जिला में स्थापित 8 सीएचसी पर तैनात रहेंगी. एडवांस लाइफ स्पोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं.

करनाल उपायुक्त ने जानकारी दी कि जिला प्रशासन के पास 25 बीएलएस एंबुलेंस थी, लेकिन अब 8 एएलएस एंबुलेंस के आने से इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो गई है। यह 8 एंबुलेंस आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं, इसमें विशेषत: ऑक्सीजन, लैब टैक्रिशियन की उपलब्धता है तथा प्रशिक्षित स्टाफ इसमें तैनात किया गया है ताकि मरीजों को रास्ते में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और वे जल्द से जल्द अस्पताल में पहुंच सकेंगे.

नई एंबुलेंस के साथ उपायुक्त निशांत कुमार यादव और स्वास्थ्य विभाग की टीम

ये पढें-आयुर्वेद से जुड़े घरेलू नुस्खे इम्युनिटी बढ़ाने में सक्षम, डॉक्टर से जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

उन्होंने बताया कि उक्त आठ एंबुलेंस 'डिलोयट इंडिया' नाम की कंपनी की ओर से मिली हैं जोकि संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य है. अब इस सुविधा के शुरू होने से दूर-दराज क्षेत्र से आने वाले मरीजों को केसीजीएमसी और जिला मुख्यालय पर स्थित सरकारी अस्पताल में जल्द पहुंचेंगे और उनके जीवन को बचाया जा सकेगा.

गौरतलब है कि इस कंपनी द्वारा जिला प्रशासन को पहले भी ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर दिए जा चुके हैं और आगे भी कोरोना महामारी से बचाव के संसाधन जुटाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया गया है.

ये पढ़ें-हवा में कोरोना को मारेगा ये एयर प्यूरीफायर, अमेरिका की कंपनी ने पंजाब यूनिवर्सिटी को किए 100 यूनिट डोनेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details