हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कैथल में रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने दिखाई हरी झंडी

कैथल में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर रन फॉर यूथ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर देश की प्रगति में अपना योगदान दें.

By

Published : Jan 12, 2020, 12:15 PM IST

run for youth marathon organized in kaithal
कैथल में रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन

कैथल: राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने जिले के महाराजा सूरजमल जाट स्टेडियम मेंस्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर रन फॉर यूथ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर देश की प्रगति में अपना योगदान दें.

युवा अपने जीवन के लक्ष्य का करें निर्धारण: कमलेश ढांडा
मैराथन को संबोधित करते हुए कमलेश ढांडा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन के संदर्भ में कहा कि उनका जन्म 12 जनवरी 1863 को कोलकाता में हुआ था. स्वामी विवेकानंद के बचपन का नाम नरेंद्र नाथ था और उनका जन्म सामान्य परिवार में हुआ था.

कैथल में रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन

उन्होंने शिकागो में आयोजित समारोह में भारतीय संस्कृति की अमिट छाप छोड़ी थी. उन्होंने कहा था कि युवा अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करें और उसे प्राप्त करने के लिए सही दिशा में कड़ी मेहनत करें.

इसे भी पढ़ें: भिवानी: 'रन फॉर यूथ' मैराथन का आयोजन, कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दिखाई हरी झंडी

सभी खिलाड़ी खेल भावना से खेलें: कमलेश ढांडा
कमलेश ढांडा ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेलों को खेल भावना से खेलें और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश और देश का नाम रौशन करें. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के कल्याण के लिए अनेक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

इन सुविधाओं में प्रदर्शन के आधार पर खिलाडिय़ों को नकद धनराशि देकर सम्मानित किया जाता है और उन्हें उच्च पद भी प्रदान किए जा रहे हैं. खिलाडिय़ों का भविष्य उज्ज्वल है. उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी युवा हर प्रकार के नशे से दूर रहें. नशे की लत जीवन को बर्बाद कर देती है.

यह मैराथन स्टेडियम परिसर से शुरू होकर पेहवा चौक, छोटू राम चौक, आरकेएसडी कॉलेज होते हुए वापस स्टेडियम परिसर में संपन्न हुई. इस मैराथन में 5 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details