हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

धोखाधड़ी: रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से निकाले एक लाख 37 हजार, मामला दर्ज

बदमाशों ने रिटायर्ड कर्मचारी के एटीएम से उनकी पेंशन से जोड़ी गई एक लाख 37 हजार रुपये की जमा पूंजी निकाल ली.

By

Published : Feb 25, 2019, 9:56 PM IST

image

जींद: जुलाना के रिटायर कर्मचारी से चोर गिरोह ने एटीएम बदलकर उसकी जमा पूंजी ट्रांजेक्शन कर ली. इस धोखाधड़ी में व्यक्ति को एक लाख 37 हजार रुपये का चूना लगाया गया.


इन दिनों जुलाना में एटीएम चोर गिरोह काफी एक्टिव है. ये गिरोह सीधे-साधे लोगों को अपना शिकार बनाता है. और मदद के बहाने उनका बदलकर क्लोन बनाकर एटीएम से कैश निकाल लेता है. ऐसा ही एक मामला जुलाना में एक व्यक्ति के साथ हुआ है. जहां ATM चोर गिरोह उसकी सारी जमा पूंजी उड़ाकर ले गए.


गांव किलाजफरगढ़ के रहने वाले रामनिवास ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह रीडर तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त है. 21 फरवरी को उसने मोबाइल फोन में मैसेज देखा कि उसके खाते से एक लाख 37 हजार रुपये निकाले गए हैं. यह रुपये 17 और 18 फरवरी को खाते से गायब हुए हैं. जिसमें 20-20 हजार रुपये 6 बार और 1750 रुपये एक बार निकाले गए हैं.


बदमाशों ने उसके खाते में बैलेंस केवल 72 रुपये ही छोड़े हैं. कुछ रुपये जींद मैन बांच के एटीएम से और कुछ खाते में ट्रांसफर किए गए हैं. उन्होंने बताया कि वह बैलेंस चैक करने के लिए एटीएम में गया था, जहां दो युवक मौजूद थे. उन युवकों ने उन्हें कहा कि उनके रुपये एटीएम मशीन में फंस गए हैं. उन्हें अस्पताल में रुपये देने जरुरी हैँ. बैंक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है.

पीड़ित कर्मचारी


इस मामले पर थाना प्रभारी का कहना है कि CCTV फुटेज चेक की जा रही है और पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details