हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Weather Alert: हरियाणा में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, 30 और 31 मई को होगी अंधड़ और बूंदाबांदी

हरियाणा में आने वाले तीन-चार दिनों में मौसम फिर करवट ले सकता है. 29 मई को मौसम खुश्क और गर्म रहेगा. लेकिन 30 व 31 मई को अंधड़ और बूंदाबांदी होने की संभावना है.

By

Published : May 27, 2021, 12:13 PM IST

Updated : May 27, 2021, 5:42 PM IST

yellow-alert-issued-in-haryana
हरियाणा में मौसम विभाग का येलो अलर्ट

हिसार: हरियाणा में 25 मई से नौतपा शुरू हो गया है. उसके बाद से ही गर्मी लगातार बढ़ रही है. हिसार में बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 41.8 रहा है. हरियाणा मौसम विभाग का कहना है कि 30 और 31 मई को प्रदेश में फिर से मौसम बदलेगा. इस दौरान मौसम विभाग ने अंधड़ और बूंदाबांदी का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एमएल खीचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम 29 मई तक आमतौर पर खुश्क, गर्म रहने और दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही धूल भरी हवाएं भी चल सकती हैं.

ये भी पढे़ं-समुद्री इलाकों में तांडव मचाने के बाद हरियाणा की तरफ बढ़ रहा तूफान तौकते, इस दिन तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

डॉ. एमएल खीचड़ ने बताया कि 30 और 31 मई को बीच-बीच में हल्के बादल भी आने की संभावना है. हो सकता है कि बूंदाबादी भी हो. वहीं चक्रवात तूफान 'यास' का हरियाणा पर कोई खास असर नहीं रहने वाला है.

मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि आने वाले दिनों में गर्मी लगातार बढ़ेगी और बारिश होने के बाद ही कुछ समय के लिए लोगों को राहत मिल पाएगा. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार गर्मी पिछले सालों की तुलना में बहुत ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें-YAAS CYCLONE: हरियाणा में येलो अलर्ट जारी, जानिए क्या होता है रेड, ऑरेंज, ब्लू और येलो अलर्ट

Last Updated : May 27, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details