हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री के फरमान को हम किसी भी हालत में पूरा नहीं होने देंगे- राजकुमार सैनी

पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने अपने जारी अभियान के दौरान मुख्यमंत्री खट्टर के जारी किये गये फरमान को आड़े हाथों लिया. अपने फरमान में खट्टर ने कहा था कि बैकवर्ड कैटेगरी के खाली पड़े पदों पर जनरल कटैगरी के लोगों को भरा जायेगा.

By

Published : Jul 21, 2019, 6:59 AM IST

राजकुमार सैनी ने कहा कि हम मुख्यमंत्री के फरमान को हम किसी भी हालत में पूरा नहीं होने देंगे

हिसार: पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने 7 जुलाई को यमुनानगर से अपने जागरण अभियान की शुरुआत की. इसी कड़ी में चल रही सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा के दौरान शनिवार को नारनौंद विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जहां अपनी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि बैकवर्ड के रिक्त पदों पर जनरल कैटेगरी के लोगों की भर्ती का हम विरोध करते हैं और मनोहर लाल के इस फरमान को हम कभी नहीं पूरा होने देंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो

सैनी ने कहा कि 1990 के दौरान देवीलाल ने बैकवर्ड व दलितों के आरक्षण को लेकर उनका विरोध किया था. जाटों का नाम लिए बिना उन्होंने बार-बार इसी मुद्दे पर उनके ऊपर प्रहार किया. उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर वार करते हुए कहा कि हुड्डा ने अपनी लम्बी राजनीतिक पारी के दौरान लोगों को बहकाकर अपने लोगों को आरक्षण लिस्ट में डलवाया. जिसके कारण बैकवर्ड क्लास के गरीब परिवारों की 70 हजार बैकवर्ड क्लास की नौकरियां चली गई. जिसके खिलाफ हमने सुप्रीम कोर्ट में केस दायर कर आरक्षण को रद्द करवाने के लिए लड़ाइयां लड़ी.

यह भी पढ़ें: 'मेरा नाम शीला दीक्षित है और मैं मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट हूं' मैं ये सुनकर सन्न रह गया

सैनी के चुनावी वायदे:

पूर्व सांसद ने कहा कि समाज मे जिसकी जितनी भागीदारी है उसमें 100 प्रतिशत आरक्षण बांट दिया जाना चाहिए. ताकि आरक्षण की यह लड़ाई खत्म हो सके. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद 100 प्रतिशत आरक्षण को जनसंख्या अनुपात के अनुसार बांटा जाएगा. उन्होंने कहा कि हर परिवार को एक-एक नौकरी देंगे और जब तक उन्हें रोजगार नहीं मिलता, तब तक हर महीने 10 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे.

इसके अलावा मनरेगा के मजदूरों को साल में 300 दिन का काम देने को कहा और मनरेगा को किसानो के साथ जोड़ने को कहा. वृद्धा, विकलांग व विधवा को हर महीने पांच हजार पेंशन देने का भी वायदा किया. इसके साथ ही एसवाईएल का पानी नालागढ़, पिंजौर के रास्ते से होकर हरियाणा में लेकर आने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details