हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में क्राइम ब्रांच की टीम बताकर 4 लाख रुपये की ठगी

सेक्टर 15 के एचएयू से सेवानिवृत्त कर्मचारी बृजभूषण ने 4 लाख के करीब ठगी का मामला दर्ज करवाया है. बृजभूषण ने आरोप लगाया है कि पवन त्यागी नामक व्यक्ति ने खुद को क्राइम ब्रांच टीम का अधिकारी बताकर धोखाधड़ी की है.

By

Published : Jan 25, 2021, 2:00 PM IST

Asked to get insurance amount and cheated 4 lakh rupees.
Asked to get insurance amount and cheated 4 lakh rupees.

हिसार: आए दिन लोगों को बहला-फुसलाकर ठगने के अनेकों मामले सामने आ रहे हैं. आपको बता दें कि ताजा मामला हिसार के सेक्टर 15 का है, जहां एचएयू से रिटायर्ड कर्मचारी बृजभूषण तनेजा ने सिविल लाइन थाना में ठगी करने की शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने शिकायत में इंश्योरेंस के क्लेम दिलवाने के नाम पर 402401 रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया है.

क्या है मामला

पुलिस को दी शिकायत में बृजभूषण ने कहा कि वह एचएयू से सेवानिवृत्त कर्मचारी है. 6 दिसंबर को उनके पास एक पवन त्यागी नाम के व्यक्ति ने फोन किया था. पवन ने उसे कहा कि वह क्राइम ब्रांच से बोल रहा है और उसके साथ जो भी इंश्योरेंस में धोखाधड़ी हुई है. वह उसकी राशि उसे दिलवा देगा.

यह सुनते ही बृजभूषण ने वर्ष 2014 में दर्ज की एफआईआर कॉपी को पवन के पास व्हाट्सएप कर दिया. उसके कुछ दिन बाद उसके पास पवन त्यागी के ऑफिसर बनकर एसपी भारद्वाज नामक व्यक्ति का फोन आया. उसने भी उसके साथ हुई धोखाधड़ी की राशि ब्याज सहित दिलवाने की बात कही.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम रिश्वत मामले में जेल वार्डन को 7 साल की सजा

बृजभूषण ने बताया कि चार जनवरी को एसपी भारद्वाज ने फिर उसे फोन किया और कहा कि उसके पास सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच एक मैसेज आएगा. जिसमें रुपयों की बात लिखी होगी. बृज भूषण ने बताया कि 8 जनवरी को एसपी भारद्वाज ने आईआरडीए का एक पत्र उसे व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा.

जिसमें लिखा था कि उसका 11 लाख 94 हजार 112 रुपये का क्लेम अप्रूव हुआ है. उसके बाद आरोपियों ने चार लाख के करीब राशि खाते में जमा करवाने की बात कही. और बृजभूषण ने यह राशि चार बार में उनके खाते में जमा करवा दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में लगी हुई है. अंदेशा है की आरोपियों के हाथ लगने पर बड़ी लूट गिरोह का खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details