हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ना कोरोना का डर, न सख्ती का असर: शीतला माता मंदिर में नियमों का बना माखौल

नवरात्रि के पहले दिन गुरुग्राम के प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ गई. इस दौरान कोरोना नियमों की खूब धज्जियां उड़ी.

By

Published : Apr 13, 2021, 3:12 PM IST

gurugram sheetla mata mandir crowd
शीतला माता मंदिर में नियमों का बना मौखोल

गुरुग्राम:नवरात्रि के पहले दिन गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. माता के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार मंदिर के बाहर तक लगी, जिसने जिला प्रशासन की तमाम दावों की पोल खोल दी. कोरोना काल में ना तो मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ और ना ही लोग मास्क पहने नजर आए.

दरअसल, आज नवरात्रे का पहला दिन है और गुरुग्राम के प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में दूर दराज से श्रद्धालु यहां पर दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन इस साल कोरोना के साए के बीच भी श्रद्धालुओं की भारी संख्या मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंची. अब सवाल ये उठता है कि जिला प्रशासन कोरोना नियम की पालना कराने के तमाम दावे कर रहा था, लेकिन नवरात्रे के पहले दिन ही मंदिर परिसर सहित मंदिर के बाहर भी कोरोना नियमों की धड़ल्ले से धज्जियां उड़ती नजर आईं.

शीतला माता मंदिर में नियमों का बना माखौल

ये भी पढ़िए:माता मनसा देवी के दर्शन करने के लिए इस बार करना होगा इन नियमों का पालन

गुरुग्राम पुलिस के जवान जरूर तैनात रहे, लेकिन उसके बावजूद किसी को कोरोना का कोई खौफ दिखाई नहीं दिया. ऐसे में डर ये है कि कहीं ये त्यौहार कोरोना विस्फोटक ना बन जाए, क्योंकि गुरुग्राम में लगातार कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. जिसे देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू तो लगा दिया है, लेकिन अगर दिन में इस तरह की तस्वीर सामने आती है और गुरुग्राम में कोरोना और ज्यादा बेकाबू होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details