हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम: 38 एकड़ जमीन पर बनेगा मेडिकल कॉलेज, 500 करोड़ की लागत से होगा तैयार

चिकित्सकीय शिक्षा में हरियाणा सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए साइबर सिटी में शीतला माता मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन की मंजूरी दे दी है. इस योजना को 500 करोड़ की राशि के साथ पूरा किया जाएगा. आप भी पढ़िए मेडिकल कॉलेज बनने से क्या क्या फायदे होंगे.

By

Published : Jul 23, 2019, 5:18 PM IST

38 एकड़ जमीन पर बनेगा मेडिकल कॉलेज

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम में ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले बच्चों को अब कहीं दूर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सेक्टर 102 गांव खेड़की माजरा के पास सरकार ने लगभग 38 एकड़ जमीन में शीतला माता मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दे दी है. इस पर जल्द निर्माण कार्य भी शुरू होगा. फिलहाल इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है.

क्लिक कर देखें वीडियो

चिकित्सकीय शिक्षा के क्षेत्र में सरकार का यह बेहतरीन कदम है इससे पहले भी सरकार ने गुरुग्राम की आबादी को देखते हुए यहां के नागरिक अस्पताल को नए सिरे से निर्माण कार्य करने का फैसला लिया है.

आपको बता दें कि सेक्टर 102 में सरकार द्वारा करीब 38 एकड़ जमीन शीतला माता मेडिकल कॉलेज के लिए चुनी गई थी. जिस जमीन में अत्याधुनिक कॉलेज का निर्माण कार्य किया जाएगा. जिससे आसपास गांव के छात्र इसी मेडिकल कॉलेज में अपना दाखिला करा सकेंगे. जिससे स्कूली छात्र और गांव के लोगों को रोजगार भी मिल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details