हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ट्रीटेड वॉटर इस्तेमाल होने से खत्म हो जाएगी पानी की समस्या- बनवारी लाल

मंगलवार को हरियाणा सरकार में राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए इससे संबंधित सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद राज्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को पानी की आपूर्ति कराए जाने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए.

By

Published : May 28, 2019, 11:23 PM IST

डॉ. बनवारी लाल, राज्यमंत्री

चंडीगढ़: गर्मियों का मौसम शुरू होते ही प्रदेश के कई हिस्सों में लोग पानी की किल्लत से परेशान हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने सभी अधीक्षक अभियंताओं और सभी चीफ इंजीनियर को दिशा निर्देश दिए हैं.

डॉ. बनवारी लाल ने चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए हैं कि वे सप्ताह में एक बार अपने सर्कल का दौरा करें और वहां जो भी समस्या हो उसे विधायक या स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर हल करें. उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम के मद्देनजर विभाग को जलभराव की समस्या और सीवरेज की समस्या से निपटने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

राज्यमंत्री ने बताया कि ट्रीटेड वॉटर पॉलिसी सिरे चढ़ने के बाद हॉर्टीकल्चर, फैक्ट्री और बिजली के प्लांट्स में उपचारित जल का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि उपचारित जल इस्तेमाल होने से पानी की समस्या खत्म हो जाएगी. राज्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि जल बहुत अमूल्य है. इसकी बर्बादी न करें और पानी की एक-एक बूंद का सदुपयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details