हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शिकायतों के समाधान के लिए अब पंचकूला के लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा, हर महीने लगेगा जनता दरबार

विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने हर महीने जनता दरबार लगाने का फैसला किया है. जिसमें अधिकारियों के सामने लोगों की समस्याओं को तय समस्य में हल किया जाएगा.

By

Published : Nov 21, 2019, 10:17 PM IST

स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता

चंडीगढ़: पंचकूला के लोगों को अब अपनी शिकायतों के समाधान के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. अब पंचकूला में जनता के लिए दरबार लगाया जाएगा. ये आदेश पंचकूला विधायक और विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की ओर से दिए गए हैं.

ज्ञानचंद गुप्ता ने अधिकारियों की ली बैठक
दरअसल, प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद से ही सभी विधायक और मंत्री अलर्ट मोड में चल रहे हैं. मंत्री और विधायक अपने-अपने हलकों में बैठक कर जरूरी आदेश जारी कर रहे हैं. इसी कड़ी में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने चंडीगढ़ में अपने कार्यालय में पंचकूला के पुलिस और प्रशाशनिक अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जन समस्याओं और विकास की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई.

अब हर महीने शहर में लगेगा जनता दरबार

पंचकूला में हर महीने लगेगा जनता दरबार
बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने हर महीने जनता दरबार लगाने का फैसला किया है. जिसमें अधिकारियों के सामने लोगों की समस्याओं को तय समस्य में हल किया जाएगा.

इस दिन यहां लगेगा जनता दरबार
स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि सबसे पहले सेक्टर 26 में 29 नवंबर को जनता दरबार लगाया जाएगा. इसके बाद 11 दिसंबर को बरवाला, 15 जनवरी को रामगढ़, 27 दिसंबर को पंचकूला नगर निगम के कार्यालय और 31 जनवरी को सेक्टर 12 ए के समुदायिक केंद्र में जनता दरबार लगाए जाएंगे. इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

बैठक में शहर की समस्याओं पर हुई चर्चा
बैठक में जनता दरबार के अलावा पंचकूला शहर की साफ-सफाई , सड़क नियमों का सख्ती से पालम, आवारा पशुओं, कानून व्यवस्था और ड्रग्स जैसे अहम मुद्दों पर चर्च की गई. उन्होंने बताया कि पंचकूला में आवारा पशुओं की भी समस्या है जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि अगले 2 महीने के अंदर सरकारी जमीन पर शेल्टर बनाया जाए. जिसमें 1 हजार गौवंशों को रखा जा सकेगा. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़िए:हरियाणा के किसान मजबूरी में जला रहे हैं पराली, गाड़ियों के धुएं से बढ़ रहा दिल्ली का प्रदूषण

वहीं 26 नवंबर को संविधान दिवस के मौके पर हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र पर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इस दिन हमारे संविधान निर्माण का कार्य पूरा हुआ था. जिसे सम्मान देने के लिए विशेष सत्र बुलाया गया है. इस सत्र में सदस्यों की ओर से मौलिक अधिकारों और जिम्मेदारियों पर अपने विचार रखे जाएंगे. इस सत्र में कोई सवाल नही लिया जाएगा ,लेकिन बिल पेश किए जा सकते है, लेकिन इस पर बीएसी फैसला करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details