हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Rain Alert, 9 August: हरियाणा के इन जिलों में होगी तेज बारिश, बाहर निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

हरियाणा में मानसून (Monsoon Rain in Haryana) तो जा रहा है, लेकिन भारी बारिश का सिलसिला अभी नहीं थमा है. प्रदेश में रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है. सोमवार को भी मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले कुछ घंटों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.

By

Published : Aug 9, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Aug 9, 2021, 4:54 PM IST

haryana-rain-alert-weather-update
हरियाणा के इन जिलों में होगी तेज बारिश

चंडीगढ़:हरियाणा में मौसम विभाग ने (Haryana Weather Update) आज यानी 9 अगस्त को तेज बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक हरियाणा के कई जिलो में तेज बारिश हो सकती है. वहीं कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. ऐसे में विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगर घर से बाहर निकलें तो सावधानी बरतें. वहीं प्रदेश में बाकी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने और तेज धूप होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में हरियाणा के रोहतक, गोहाना और गन्नौर में भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलने से पहले सावधानी बरतना जरूरी है. वहीं प्रदेश में बाकी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने और तेज धूप का अनुमान जाता जा रहा है. विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. ऐसे में उमस की वजह से सांस के मरीजों को तकलीफ हो सकती है. लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके साथ ही आम लोगों को सलाह है कि घरों से निकलने से पहले अपने साथ पानी की बोतल जरूर रख लें, ताकी डी-हाइड्रेशन की शिकायत ना हो.

ये पढ़ें-पदकवीर पहलवानों के स्वागत को तैयार हरियाणा, आ रहे हैं सोनीपत के दो सूरमा

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में हवा की गति भी कम रहेगी. वहीं उत्तर हरियाणा के कई जिलों में 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. अचानक मौसम में हुए बदलाव से स्वाथ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है और अच्छी डाइट लेनी चाहिए.

ये पढ़ें-नीरज चोपड़ा का पलकें बिछाए इंतजार कर रहा पानीपत, बेटे के लिए मां ने की ये तैयारी

Last Updated : Aug 9, 2021, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details