हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्रेम-प्रसंग के शक में पिता ने की बेटी की हत्या, कटी हुई गर्दन लेकर पहुंचा थाने

प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही एक लड़की को उसी के पिता ने मौत के घाट उतार दिया. मामला दौसा के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां कुछ दिनों पूर्व प्रेमी के घर से जबरन उठाकर ले गई बेटी की परिजनों ने बुधवार देर रात गला घोंटकर हत्या कर दी.

By

Published : Mar 4, 2021, 1:49 PM IST

father-angry-over-love-affair-killed-her-daughter-in-dausa
प्रेम-प्रसंग के शक में पिता ने की बेटी की हत्या, कटी हुई गर्दन लेकर पहुंचा थाने

चंडीगढ़/दौसा:राजस्थान के दौसा से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अपने प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही एक लड़की को उसी के पिता ने मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं, पिता पुलिस थाने जाकर खुद को सरेंडर कर दिया. हैरानी की बात यह है कि लड़की ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट की शरण ली थी. हाईकोर्ट ने भी पुलिस-प्रशासन को निर्देश दिये थे कि उसे सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और लड़की को प्यार करने की सजा अपनी मौत से चुकानी पड़ी.

जानकारी के अनुसार लड़की एक लड़के से प्रेम करती थी. गत 16 फरवरी को परिजनों ने उसकी शादी जबरन लालसोट क्षेत्र के एक गांव में करा दी थी. शादी के बाद लड़की 21 फरवरी को अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई और राजस्थान उच्च हाईकोर्ट की शरण ले ली. वहां लड़की ने प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई. इसके साथ ही परिजनों पर जबरन शादी का आरोप लगाया.

प्रेम-प्रसंग के शक में पिता ने की बेटी की हत्या, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:रोहतक के निंदाना गांव में गैंगवॉर! चार युवकों को गोली मारी, दो की मौत

इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने दौसा और जयपुर की अशोक नगर थाना पुलिस को लड़की और उसके प्रेमी को सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे. 1 मार्च को लड़की अपने प्रेमी के घर दौसा में आई थी. इसी दौरान लड़की के परिजन एक राय होकर उसके प्रेमी के घर पहुंचे. उन्होंने वहां तोड़फोड़ कर लड़की को किडनैप कर लिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने लड़की की तलाश की, लेकिन वह उसे ढूंढ नहीं पाई.

ये पढ़ें-गोलियों से दहला सोनीपत का नांगल कलां गांव, तीन युवकों पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

इसी बीच बुधवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि लड़की की हत्या कर दी गई है. उसके बाद पुलिस लड़की के पिता के घर पहुंची और वहां से उसका शव बरामद किया. अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. वारदात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे. एसपी की मौजूदगी में एफएसल और एमओबी की टीम मौके से साक्ष्य एकत्र करने में जुटी है. इस वारदात से दौसा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये पढ़ें-गोहाना में आपसी रंजिश के चलते 2 छात्रों की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details