हरियाणा

haryana

ETV Bharat / jagte-raho

सोनीपत: एनआरआई की हत्या मामले में एक गिरफ्तार

सोनीपत के खानपुर गांव में एनआरआई की हत्या मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

By

Published : Aug 17, 2020, 7:14 PM IST

one accused arrested in nri murder case in khanpur kalan village of gohana sonipat
खानपुर गांव में रुपये हड़पने के लिए एनआरआई की हत्या करने के मामले में एक अन्य आरोपी काबू

सोनीपत:गोहाना के खानपुर गांव में एनआरआई की हत्या कर शव को ड्रेन में फेंकने के मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को काबू किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान गिरफ्तार आरोपी राहुल निवासी जयविहार दिल्ली के रूप में हुई है. आरोपी एनआरआई की घरेलू सहायिका के भाई का साला है. पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है.

क्या है मामला?

मूलरूप से पहाड़गंज चूना मंडी दिल्ली के रहने वाले राजेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ कई सालों से लंदन में रह रहे थे. राजेंद्र के भाई नरेंद्र पहाड़गंज में ही रहते हैं. गांव खानपुर कलां निवासी अशोक की पत्नी हेमा(24 साल) करीब तीन साल से पति को छोड़ कर दिल्ली के नांगलोई में अपने भाई सोनू के पास रह रही थी. हेमा राजेंद्र के घर में साफ-सफाई का काम करती थी.

राजेंद्र लंदन से दिल्ली अक्सर आते-जाते रहते थे. हेमा ने बहाने बनाकर राजेंद्र कुमार से करीब छह लाख रुपये उधार लिए थे. फरवरी में दिल्ली आए राजेंद्र लॉकडाउन के चलते दिल्ली में ही फंस गए और वापस लंदन नहीं जा सके. उन्होंने नौकरानी हेमा से रुपये वापस मांगे. तो उसने अपने भाई सोनू, भाभी वीना, भाभी के भाई राहुल और पति अशोक के साथ मिलकर राजेंद्र की हत्या का षड्यंत्र रचा.

23 जून को हेमा राजेंद्र कुमार को पैसे दिलाने के नाम पर खानपुर गांव लेकर आई. जिसके बाद आरोपियों ने मिलकर राजेंद्र की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद राजेंद्र के मुंह व नाक पर प्लास्टिक की टेप लगाकर शव को कैलाना खास से खानपुर कलां के बीच ड्रेन में फेंक दिया. पुलिस ने 24 जून को शव बरामद किया था.

इस मामले में पुलिस ने अशोक को गिरफ्तार कर वारदात से पर्दा उठाया था. मामले में जांच अधिकारी एसआई समुंद्र ने अब आरोपी राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया है. उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:गोहाना में गन प्वाइंट पर दुकानदार से 7 लाख रुपये की लूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details