हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

हरियाणा में खुले 10 'हेल्थ एवं वेलनेस केंद्र', पीएम ने वीसी के जरिए किया उद्घाटन

हरियाणा में प्रथम चरण में 'हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर' के लिए 10 जिलों, अंबाला, फरीदाबाद, करनाल, सोनीपत, गुरुग्राम, कैथल, मेवात, पंचकूला, हिसार और जींद का चयन किया गया है.

By

Published : Aug 30, 2019, 4:53 PM IST

10 'हेल्थ एवं वेलनेस केंद्रों' का उद्घाटन

पंचकूला: आयुष विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की और आयुष विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित किए गए हेल्थ एवं वेलनेस केंद्र के राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता की.

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंचकूला सहित प्रदेश के 10 जिलों में स्थापित किए गए 'हेल्थ एवं वेलनेस केंद्रों' का उद्घाटन किया. हरियाणा में प्रथम चरण में 'हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर' के लिए 10 जिलों, अंबाला, फरीदाबाद, करनाल, सोनीपत, गुरुग्राम, कैथल, मेवात, पंचकूला, हिसार और जींद का चयन किया गया है.

10 'हेल्थ एवं वेलनेस केंद्रों' का उद्घाटन, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- हिसार: वित्त मंत्री ने छात्राओं को दी उठाकर बाहर फेंकने की धमकी ! नाराज छात्राओं ने स्कूल पर जड़ा ताला

पंचकूला में आयोजित इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया, पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता, हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

पूरे देश में 12500 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान' की सफलता के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर एक बार हरियाणा का चयन 'राष्ट्रीय आयुष मिशन' और 'आयुष्मान भारत योजना' के तहत 'स्वास्थ्य एवं वेलनेस केंद्र' की शुरुआत करने के लिए हरियाणा का चयन किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डिजिटल लिंक के जरिए 10 हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों की शुरुआत की. आपको बता दें कि पूरे देश में 12500 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर तीन चरणों में खोले जाएंगे.

'मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना' की शुरुआत

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पंचकूला में 'मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना' की शुरुआत की. इस योजना के तहत एक लाख 80 हजार तक की वार्षिक आय के परिवारों को 6000 रुपये वार्षिक सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने प्रॉपर्टी टैक्स भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 तक बढ़ाने की घोषणा भी की. इसके अलावा 31 मार्च 2019 को जिन प्रॉपर्टी टैक्स पर ब्याज राशि थी उसको भी माफ करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान की. मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छोटे मकानों के नक्शे भी फ्री में पास किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details