हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

बहुत हुई नेतागीरी, सुनिए कैसी सरकार चाहते हैं करनाल के युवा?

हर तरह के चुनाव में युवाओं की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी राजनैतिक दल युवाओं को लुभाने में जुट गए हैं. इस बार युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी अहम मुद्दा बना हुआ है.

By

Published : Apr 2, 2019, 12:10 PM IST

Updated : Apr 2, 2019, 2:40 PM IST

karnal

करनाल: विश्व में सबसे अधिक युवाओं की संख्या वाले देश भारत में 17वीं लोकसभा में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने में युवा मतदाता महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. हम बात कर रहे हैं करनाल लोकसभा सीट की जहां लगभग 1 लाख युवा मतदाता पहली बार बटन दबाएंगे. ईटीवी भारत के संवाददाता राकेश शर्मा ने बात की करनाल के युवाओं से और युवाओं के मुद्दे क्या हैं ये जानने की कोशिश की.


हर तरह के चुनावों में युवाओं की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी राजनैतिक दल युवाओं को लुभाने में जुट गए हैं. इस बार युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी अहम मुद्दा बना हुआ है.

सुनिए किन मुद्दों को लेकर करनाल के युवा वोट करेंगे.


युवा छात्रों ने कहा कि जो भी शिक्षा, रोजगार और किसानों की बात करेगा उसी को वोट दी जाएगी. युवाओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव प्रमुख रूप से बेरोजगारी, शिक्षा, अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर होना चाहिए.


करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला में सबसे अधिक संख्या हैं. अकेले करनाल में 18 लाख 50 हजार मतदाताओं में से 18 से 24 आयु वर्ग के 70 फीसदी मतदाता हैं. जबकि 25 से 35 आयु वर्ग के 15 फीसदी मतदाता हैं. ऐसे में जो पार्टी इन युवा मतदाताओं को लुभाने में सफल होगी वही जीत दर्ज करने में सफल होगी.

Last Updated : Apr 2, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details