हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

जींद: सांसदों ने अधिकारियों के साथ बैठक में विकास कार्यों की ली रिपोर्ट

सांसद रमेश कौशिक और सुनीता दुग्गल ने गुरुवार को जींद में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सांसदों ने जिले में हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट ली.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:56 PM IST

jind MP ramesh kaushik meeting
jind MP ramesh kaushik meeting

जींद: चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में वीरवार को जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक आयोजित हुई. इसकी अध्यक्षता करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने जिले में चल रहे विकास कार्यों को जल्दी से जल्दी निपटाने के संबंधित विभागों के अधिकारियों को आदेश दिए. बैठक की सह अध्यक्षता सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने की. इस अवसर पर जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, सफीदों के विधायक सुभाष देशवाल, उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया आदि उपस्थित रहे.

सांसद ने विकास कार्य जल्द पूरे करने के दिए आदेश

इस मौके पर सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जींद में बन रहे तीनों आरओबी के निर्माण कार्य को आगामी अक्तूबर माह तक पूरा करवाएं ताकि लोगों को आवागमन में हो रही समस्या से निजात मिल सके. सांसद ने कहा स्थानीय जींद-गोहाना-सोनीपत हाई-वे का निर्माण शीघ्र ही पूरा होने वाला है जिसकी सौगात जींद तथा सोनीपत जिले के लोगों को मिलेगी. इसी प्रकार से जींद-जुलाना-रोहतक तथा जींद-असंध-करनाल हाई-वे की सड़कों के अधूरे पड़े कार्यों को जल्द पूरा करवाने के आदेश दिए.

इस पर संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जींद-गोहाना-सोनीपत हाई-वे का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया है. पिंडारा गांव में आरओबी का कार्य तेजी से चल रहा है जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा सांसद रमेश कौशिक ने अधिकारियों को आदेश दिए कि जुलाना में बन रहे ऑडिटोरियम व खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए. जिससे आमजन को फायदा मिल सके.

स्कूल में सोलर सिस्टम लगावाने के दिए निर्दश

वहीं सांसद सुनीता दुग्गल ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिये कि बेलरखां गांव के एक स्कूल में सोलर सिस्टम लगावाने का मामला मेरे संज्ञान में आया था, उस स्कूल के साथ-साथ सभी सरकारी स्कूलों व कार्यालयों की इम्मारतों पर मांग अनुसार सोलर पैनल लगवाना सुनिश्चित करें. यह सोलर पैनल ऊर्जा की खपत, क्षमता के अनुसार लगवाएं ताकि कार्यालयों व स्कूलों में बिजली की व्यवस्था सुचारू बनी रहे.

ये भी पढ़ें-कोरोना अपडेट: हरियाणा में गुरुवार को मिले 568 नए मरीज, 11 लोगों की हुई मौत

वहीं जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि शहर की यातायात व आमजन को सुविधाएं पहुंचाने के लिए एसपी कोठी से सफीदों बाईपास, रानी तालाब के पास वाली सड़क, बस अड्डे के पास लगते रजवाहे पर बनने वाली सड़क के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जींद के कई मंदिरों के दर्शन किए थे और उनके सौंदर्यकरण को लेकर जो घोषणाएं की थी, जिनका अधिकतर पैसा आ चुका है. उन पर भी कार्य जल्द से जल्द करवाना सुनिश्चित करें. उन्होंने हुडा के सैक्टरों में पीने के पानी, बिजली व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए.

बैठक में इन योजनाओं पर हुई चर्चा

बैठक में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, स्वच्छ भारत मिशन शहरी व ग्रामीण, नेशनल हेल्थ मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा मिशन, मिड- डे मिल योजना व लोगों के कल्याण के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में सांसद ने विस्तृत जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details