हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

गुरुग्राम में हुआ इंडियन कॉटन कॉन्फ्रेंस, किसानों और उद्योगपतियों का हुआ सम्मान

गुरुग्राम में इंडियन कॉटन कॉन्फ्रेंस-2019 का आयोजन किया गया. इस दौरान कॉटन के क्षेत्र में सरहानीय और उसके उत्थान के लिए काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. वहीं इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के विकास में कपास की अहम भूमिका है

By

Published : Nov 10, 2019, 8:43 PM IST

indian cotton conference-2019 organized in gurugram

गुरुग्राम:साइबर सिटी में इंडियन कॉटन कॉन्फ्रेंस-2019 का आयोजन किया गया. इस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शिरकत की. उनके साथ केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में उन किसानों और उद्योगपतियों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कॉटन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किए हैं.

किसानों के लिए उठाए जाएंगे जरूरी कदम
इस दौरान केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भविष्य में किसानों को और इंडस्ट्री को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए बीच का रास्ता निकालना जरूरी है. इसी दिशा में कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के विकास में कपास की अहम भूमिका है.

गुरुग्राम में इंडियन कॉटन कॉन्फ्रेंस-2019 का आयोजन

'आने वाले समय में कॉटन उत्पादन होगा सबसे अव्वल'
उन्होंने कहा कि वर्तमान की चुनौतियों को देखते हुए भविष्य की योजनाएं तैयार हो रही हैं. टेक्सटाइल के क्षेत्र में माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज के हित को लेकर भी ठोस कदम उठाए गए हैं. इतना ही नहीं स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत एक प्रगतिशील देश है और भारत में कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ऐसी नीति और योजनाओं को तैयार किया गया है, जिससे अब एक बार फिर भारत पूरे विश्व में कॉटन उत्पादन में सबसे अव्वल होगा.

ये भी पढ़ें: भारत में बाबर ने यहां बनाई थी सबसे पहले मस्जिद, आज गुमनामी में बर्बाद हो रही है!

ABOUT THE AUTHOR

...view details