हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

केन्द्र की राहत राशि का इस्तेमाल मजदूरों पर बल प्रयोग करने में कर रही सरकार- दीपेन्द्र हुड्डा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पुलिस द्वारा प्रवासी मजदूरों पर किए गए लाठीचार्ज को दिल दहला देने वाला बतया है. उन्होंने कहा कि क्या हरियाणा सरकार राहत पैकेज कर इस्तेमाल मजदूरों के ऊपर बल प्रयोग करने के लिए कर रही है.

By

Published : May 17, 2020, 7:12 PM IST

Updated : May 18, 2020, 10:12 AM IST

yamuanagar police lathi charge
दीपेंद्र हुड्डा, सांसद

चंडीगढ़: यमुनानगर में प्रवासी मजदूरों पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज मामले में राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की इस मामले में प्रतिक्रिया सामने आई है. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पुलिस द्वारा प्रवासी मजदूरों पर किया गया लाठीचार्ज दिल दहला देने वाला है. उन्होंने कहा कि सरकार जवाब दे कि इस मामले में जिम्मेदार अफसरों पर क्या कार्रवाई हुई.

सरकार राहत पैकेज से मजदूरों के ऊपर बल प्रयोग कर रही

उन्होंने सरकार के इंतजाम पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि प्रवासी मजदूरों के लिए रिलीफ कैंप बनाए हैं. उन्होंने पूछा कि वो रिलीफ कैंप कहां हैं. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि, 'यमुनानगर में जिस प्रकार से लाठीचार्ज की तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें गरीब मजदूरों पर जो हजारों किलोमीटर पैदल चल के अपने घर संसार को, अपने बच्चों को कंधों पर उठा कर पैदल चलकर घर जाने का प्रयास कर रहे हैं. उन पर जो लाठीचार्ज पुलिस ने किया है वो दिल दहलाने वाली तस्वीरें हैं.'

उन्होंने आगे सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार कहती है कि हमने रिलीफ कैंप बनाए हैं. वो रिलीफ कैंप कहां हैं. उन्होंने राहत पैकेज पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या सरकार राहत पैकेज का इस्तेमाल हरियाणा में मजदूरों के ऊपर बल प्रयोग के लिए कर रही है.

'माफिया मजदूरों को यमुना नदी पार करवा रहे हैं'

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रास्ते बंद हैं. इसलिए प्रवासी मजदूर यमुना नदी नाव में बैठ कर पार कर रहे हैं. नाव माफिया द्वारा चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि ओवरलोड नाव चल रही हैं. जिससे बच्चों के डूबने का डर बना हुआ है. उन्होंने कहा कि 200-400 रुपये लेकर प्रवासी मजदूरों को यमुना नदी पार करवाई जा रही है. जिसका हिस्सा यमुनानगर पुलिस भी ले रही है.

गौरतलब है कि रविवार को यमुनानगर में पुलिस से प्रवासी मजदूरों पर लाठी चार्ज किया. मजदूर घर जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-यमुनानगर: भूखे मजदूरों पर पुलिस की बर्बरता, दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा

Last Updated : May 18, 2020, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details