हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में चेहरे की फोटो लगाकर बनाए जा रहे मास्क

बाजारों में कपड़ों की तरह मास्क की भी कई वैरायटी आ गई हैं. चंडीगढ़ में कस्टमाइज मास्क बनने शुरू हो गए हैं. अब अपनी मर्जी से मास्क बनवाना लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

By

Published : Jun 2, 2020, 10:48 PM IST

customize mask maker in Chandigarh
कस्टमाइज मास्क पहने युवक चंडीगढ

चंडीगढ़: कोरोना के संकट में मास्क लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए सबसे जरूरी चीज बन चुका है. बल्कि मास्क अब लोगों की जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन गया है. चंडीगढ़ में कस्टमाइज मास्क बनने शुरू हो गए है. जो लोगों के लिए बिल्कुल नए हैं. लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं. इन कस्टमाइज मास्क की सबसे खास बात यह है कि लोग अपने चेहरे की फोटो खिंचवा कर उससे मास्क बनवा सकते हैं. जिससे ऐसा लगता है कि व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना हो.

बच्चों से लेकर बड़ों में क्रेज

इस बारे में मास्क बनाने वाले मनिन्दर सिंह ने बताया कि लोग पूरे दिन मास्क पहने रखते हैं. क्योंकि मास्क उनकी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है. लेकिन जो सामान्य मास्क बाजार में मिलते हैं. लोग उन्हें इस्तेमाल करके बोर हो चुके हैं. बहुत से लोग उन मास्क को इस्तेमाल नहीं करना चाहते. वो कुछ नया चाहते हैं. इसलिए हमने कुछ नया करने की कोशिश की है. ऐसे में लोगों को अपने चेहरे की फोटो वाले मास्क काफी पसंद आ रहे हैं. हमारे पास बहुत से लोग इस तरह के मास्क बनवा रहे हैं. खासकर बच्चों में इसका काफी क्रेज है.

चंडीगढ़ में शुरू हुए कस्टमाइज मास्क, क्लिक कर देखें वीडियो

मास्क खरीदने आए ग्राहक संजू ने बताया कि वे सामान्य मास्क इस्तेमाल करते-करते बोर हो चुके थे. इसलिए अब वे कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं. मास्क भी हमारे कपड़ों की तरह ऐसी चीज बन चुका है जिसे हमें हर रोज इस्तेमाल करना पड़ता है. जब मैंने इन कस्टमाइज मास्क के बारे में सुना तो मैं भी यहां बनवाने के लिए पहुंच गया. मैंने भी अपने चेहरे की फोटो से मास्क बनवाया है जो पहनने पर काफी अच्छा लग रहा है.

मास्क बना जिंदगी का हिस्सा

कोरोना काल में मास्क एक ऐसी चीज बन चुका है. जिसे हम हर रोज इस्तेमाल कर रहे हैं. कोरोना से बचने के लिए हमें ऐसा करना ही होगा. लेकिन अब कपड़ों की तरह मास्क की भी कई बार वैरायटी आनी शुरू हो गई है. लेकिन कस्टमाइज मास्क लोगों के लिए एक बिल्कुल नई चीज है. अपनी मर्जी से मास्क बनवाना लोगों को काफी पसंद आ रहा है. जिससे लोग अलग-अलग तरह के मास्क के बनवा रहे हैं. खासतौर पर अपने चेहरे जैसा मास्क बनवाना उन्हें काफी पसंद आ रहा है.

ये भी पढ़ें- गर्भवती महिला समेत नूंह में मिले 5 नए कोरोना मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details