हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

अंबाला-साहा फोरलेन निर्माण का विज ने किया शुभारंभ, जानें क्या होगी खासियत

अंबाला से साहा तक फोरलेन मार्ग के निर्माण कार्य का रविवार को अनिल विज ने शुभारंभ किया. ये प्रोजेक्ट काफी लंबे समय से लटका हुआ था, जबकि अब इसका निर्माण तेज गति से होगा

By

Published : Jun 30, 2019, 2:32 PM IST

अंबाला-साहा फोरलेन निर्माण का विज ने किया शुभारंभ

अंबाला: खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नेशनल हाईवे नंबर 444ए पर अंबाला से साहा तक फोरलेन मार्ग के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. फोरेलेन बनने के बाद अंबाला की जनता को जाम से बड़ी राहत मिलेगी. इस प्रोजेक्ट पर लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए खर्च होंगे.

काफी समय से लटके प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों मंत्री विज ने इसी को लेकर नगर निगम, बिजली विभाग, जन स्वास्थ्य, वन विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. साथ ही यह भी कहा कि इस कार्य में जो भी काम किया जाना है, उसे तेजी से पूरा किया जाए, ताकि तय समय में इसका काम पूरा करके जनता को राहत दी जा सके.यह प्रोजेक्ट काफी लंबे समय से लटका हुआ था, जबकि अब इसका निर्माण तेज गति से होगा

क्लिक कर देखें वीडियो

ट्रैफिक से मिलेगी राहत
फोरलेन होने के बाद इस मार्ग से गुजरने वाले ट्रैफिक को काफी राहत मिलेगी. सिगल कंपनी इसका निर्माण करेगी, जबकि इस सड़क में तीन मेजर ब्रिज, 6 माईनर ब्रिज व 36 पुलियों के निर्माण के साथ-साथ अंबाला छावनी बस स्टैंड से किलोमीटर 4.700 (टांगरी नदी) से किलोमीटर 14.840 (साहा) तक बिटुमिनस सड़क बनाई जाएगी.

कांग्रेस पार्टी के दावे हुए झूठे
वहीं इस दौरान अनिल विज ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इससे पहले कि सरकार ने यह दावा किया था कि यह इसे सिक्स लेन प्रोजेक्ट बनाएंगे और उन्होंने शहर भर में बैनर और पोस्टर लगाकर इसका प्रमोशन भी किया था. लेकिन कांग्रेस पार्टी के बाकी दावों की तरह उनका यह दावा भी झूठा निकला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details