हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

अंबाला: सेंट्रल जेल में 2 कैदियों की मौत पर जेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

अंबाला सेंट्रल जेल के कैदियों में एड्स और काला पीलिया की खबर के बाद सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया है. अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए सूबे के जेल मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jul 29, 2019, 7:55 PM IST

अंबाला सेंट्रल जेल

अंबाला: अंबाला सेंट्रल जेल के 17 कैदियों मे एड्स पाया गया और दो कैदियों की काला पीलिया से मौत की खबर आने के बाद जेल एवं परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने डीजीपी से बात कर तुरंत जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही कृष्ण लाल पंवार ने तमाम कैदियों के स्वास्थ्य की जांच के आदेश भी दिए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

पंवार ने इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी बातचीत की और मामले को गंभीर बताया. वहीं इस मामले पर सफाई देते हुए कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि जेलों में समय-समय पर जांच होती रहती है फिर भी कहीं लापरवाही हुई है तो कार्रवाई होगी और दोषियों को सजा दी जाएगी.

बता दें कि अंबाला सेंट्रल जेल में बंद कैदियों में से 55 बंदियों को हेपेटाइटिस-सी हुआ है और 17 एड्स से पीड़ित हैं. इनमें से 2 कैदियों की काले पीलिया से मौत हो गई है. अब ऐसे में सवाल ये उठता है क्या हरियाणा सरकार जेलों में बंद केदियों के स्वास्थ्य को हल्के में लेती है. अगर ऐसा है तो सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लाजमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details