दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में हथियार सप्लाई करने वाला 'हरिया-कालू' गिरफ्तार, MP से लाता था पिस्टल

राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में हथियार की सप्लाई करने वाले दो तस्करों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये हथियार तस्कर मध्यप्रदेश से अवैध रूप से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करते थे.

By

Published : Nov 20, 2019, 6:09 PM IST

दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: द्वारका डिस्ट्रिक्ट के एटीएस की पुलिस टीम ने हथियार की सप्लाई करने वाले दो सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से अलग-अलग ब्रांड के तीन पिस्टल भी बरामद किए हैं. डीसीपी द्वारका एंटो अलफोन्स ने बताया कि पुलिस ने अजय उर्फ हरिया को उस समय पकड़ा जब वो सेक्टर 3 द्वारका में दो पिस्टल सप्लाई करने के लिए आया था.

दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

6 महीनों से कर रहे थे हथियार सप्लाई
मामले में पुलिस ने इसके साथी अरविंद राठौर को भी गिरफ्तार किया है. जो जेजे कॉलोनी द्वारका का रहने वाला है. पुलिस टीम ने इनके पास से पिस्टल के अलावा चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. यह हथियार सप्लायर पिछले 6 महीने से दिल्ली और एनसीआर में बदमाशों को अवैध हथियार उपलब्ध करवा रहे थे. और यह हथियार उनके पास कालू नाम के एक हथियार तस्कर से एमपी से यहां पहुंच रहा था.

ये है पूरा मामला
डीसीपी ने बताया कि हाल के दिनों में हुए कुछ फायरिंग की घटना को देखते हुए एटीएस की टीम को हथियार सप्लाई करने वाले बदमाशों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए कहा गया था. उसी जांच में एटीएस की टीम को इनके बारे में जानकारी मिली. फिर पुलिस ने इस हथियार तस्कर को ट्रैप कर लिया. जब यह द्वारका में हथियार देने आए थे.

पूछताछ में पता चला कि अजय और अरविंद दोनों गहरे दोस्त हैं और द्वारका सेक्टर 3 जेजे कॉलोनी में रहते हैं. अजय उर्फ हरिया रात में फूड स्टॉल लगाता था और लेट नाइट लोगों को डिनर उपलब्ध कराता था. उसी दौरान उसकी मुलाकात अरविंद राठौर से हुई जो एक ट्रेवल एजेंसी में गाड़ी चलाता था. देर रात डिनर उपलब्ध कराने के दौरान उनकी मुलाकात फिर एक एक करके बदमाशों से होती चली गई.

दिल्ली-एनसीआर में करता था हथियार सुप्लाई
अरविंद राठौर मूलतः मध्यप्रदेश के मुरैना का रहने वाला था. उसकी जान पहचान मध्यप्रदेश के हथियार सप्लायर कालू से थी. फिर अरविंद ने हरिया को इसके बारे में बताया और फिर मध्य प्रदेश से हथियार मंगवाकर आगे हरिया के जरिए दिल्ली-एनसीआर में बदमाशों को उपलब्ध कराने लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details