दिल्ली

delhi

भलस्वा की टूटी सड़कों पर भरा गंदा पानी, जनप्रतिनिधि नहीं दे रहे ध्यान

By

Published : Jun 12, 2021, 7:01 PM IST

उत्तर पश्चिमी दिल्ली (North west Delhi ) के भलस्वा वार्ड (Bhalswa Ward) के लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. इलाके में नालों (drains) का पानी ओवरफ्लो (overflow) होकर घरों में भी घुस जाता है. लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन जनप्रतिनिधि (public representatives) इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

dirty water filled the broken roads of bhalswa ward of north west delhi
भलस्वा

नई दिल्ली: दिल्ली की बादली विधानसभा (Badli Assembly) के भलस्वा वार्ड (Bhalswa Ward) की हालत बदहाल है. सड़कों पर जगह-जगह नाले और बरसात का गंदा पानी भरा हुआ है. लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर आना जाना पड़ता है. सड़कें टूटी हैं और जलभराव होने से गड्ढे भी हो गए हैं.

सड़कों में गड्ढे होने से कई बार हादसे होते हैं, जिसकी सूचना जनप्रतिनिधियों को कई बार दी गई, लेकिन जनप्रतिनिधियों (public representatives) ने शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया है. इलाके के लोग जनप्रतिनिधियों से मांग कर रहे हैं कि कई सालों से बदहाली की मार झेल रहे लोगों को अब कुछ राहत दी जाए.

भलस्वा की टूटी सड़कों पर भरा गंदा पानी

गड्ढों में फंसकर गाड़ियां खराब हो जाती हैं

भलस्वा वार्ड (Bhalswa Ward) के लोगों ने बताया कि पिछले कई सालों से इसी तरह से लोगों को बरसात और नाली के गंदे पानी के बीच से निकलकर जाना पड़ता है. कई बार गड्ढों में फंसकर गाड़ियां भी खराब हो जाती हैं. दोपहिया वाहनों के गड्ढे में गिरने से कई बार लोग घायल भी हुए हैं, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है.

इलाके की जनता ने समाधान के लिए बादली के आप विधायक (AAP MLA from Badli) अजेश यादव और भाजपा के निगम पार्षद (BJP corporator) विजय भगत से कई बार शिकायत की. लेकिन समस्या पर किसी भी जनप्रतिनिधि (public representatives) ने कोई ध्यान नहीं है.

ये भी पढ़ें-भलस्वा डेयरी इलाके में जाम से परेशान लोग, समस्या के निवारण की लगाई गुहार

सड़क पर कई सालों से जलभराव होने के चलते लोगों ने अपने घरों के बाहर मलवा डालकर ऊंचा किया हुआ है, ताकि आना-जाना हो जाए, लेकिन नालों (drains) का पानी ओवरफ्लो (overflow) होकर लोगों के घरों में भी घुस जाता है, जिससे लोगों का घरों में रहना मुहाल हो गया है. लोगों का कहना है कि इलाके के नालों की सफाई भी नहीं हुई है.

गड्ढों में गिरने से लोग होते हैं घायल

लोगों ने बताया कि दिल्ली को लंदन बनाने वाली सरकार नाले ही नहीं साफ करवा सकी तो लंदन क्या बनाएगी. दिल्ली के कुछ ही इलाकों को छोड़कर बाकी इलाकों की हालत किसी झुग्गी इलाकों से कम नहीं है. इलाके के लोगों ने जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि इलाके के लोगों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है. सभी अपनी अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-फ्री पानी नहीं साफ पानी चाहिए, लोगों ने दिल्ली सरकार की पानी योजना पर उठाए सवाल


चुनाव के बाद नहीं आते नेता नजर, कैसे बनेगी दिल्ली लंदन
जब चुनाव आते हैं तो थोड़ा बहुत काम करा देते हैं. चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधि वोट मांगने के लिए जनता के पीछे-पीछे घूमते हैं और चुनाव संपन्न हो जाने के बाद जनता अपनी शिकायतें लेकर नेताओं के पीछे घूमती है और नेता हाथ नहीं लगते.

ये भी पढ़ें-Bhalswa Village: स्थानीय लोगों ने बदहाल पार्क को बनाया ग्रीन पार्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details