दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आनंद विहार से मधुपुर जाने वालों को मिलेगी 'हमसफर एक्सप्रेस' की सौगात

नई दिल्ली: दिल्ली से झारखंड तक सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने एक नई सौगात दी है. उत्तर रेलवे दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से मधुपुर तक एक हमसफर एक्सप्रेस चला रही है जिसकी शुरुआत 15 फरवरी से की जा रही है. इस गाड़ी से रूट पर चलने वाले हजारों यात्रियों को फायदा पहुंचेगा.

By

Published : Feb 8, 2019, 11:19 PM IST

हमसफर एक्सप्रेस

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ने मधुपुर और आनंद विहार टर्मिनल के बीच एक नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रेल गाड़ी संख्या 12235/36 शुरू करने का फैसला किया है. यह गाड़ी हर शुक्रवार शाम 5:40 बजे मधुपुर से चलकर अगले दिन सुबह 11:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं आनंद विहार से यह गाड़ी हर गुरुवार शाम 4:55 बजे चलकर अगले दिन सुबह 11:05 तक मधुपुर पहुंचेगी.

लोगों को पहुंचेगा फायदा
कुमार ने बताया कि वातानुकूलित 3 टियर के डिब्बों वाली यह गाड़ी रास्ते में कानपुर, इलाहाबाद, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पटना, मोकामा, क्यूल और झाझा पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी. उन्होंने कहा कि इन स्टेशनों से सफर करने वाले लोगों को भी फायदा पहुंचेगा. बता दें कि अभी के समय में दिल्ली से मधुपुर तक जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस हफ्ते में एक ही दिन जाती है. यात्रियों की संख्या को देखते हुए यहां एक अतिरिक्त गाड़ी की विशेष जरूरत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details