दिल्ली

delhi

अपना बैक लॉक क्लियर करने में फेल निगम, लगातार कंगाली के चलते बड़ रही है परेशानी

By

Published : Jun 22, 2021, 2:31 PM IST

नॉर्थ एमसीडी(North MCD) में कांग्रेस नेता मुकेश गोयल(Congress leader Mukesh Goyal) ने ईटीवी भारत(ETV bharat) से बातचीत के दौरान साफ तौर पर भाजपा की प्रशासनिक व्यवस्था के ऊपर सवाल उठाए हैं. साथ ही पूरी प्रशासनिक व्यवस्था को न सिर्फ फेल बताया है, बल्कि निगम की आर्थिक बदहाली के लिए भी भाजपा (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है.

congress-leader-mukesh-goyal-said-that-corporation-failed-to-clear-back-lock
नॉर्थ एमसीडी

नई दिल्ली: नॉर्थ एमसीडी में कांग्रेस नेता मुकेश गोयल(Congress leader Mukesh Goyal) ने ईटीवी भारत(ETV bharat) से बातचीत के दौरान साफ तौर पर कहा कि पिछले मेयर जयप्रकाश (Mayor Jaiprakash) अपने कार्यकाल के दौरान निगम का बैकलॉग क्लियर करने में पूरी तरीके से विफल साबित हुए हैं.

अभी भी कर्मचारियों का 2 महीने का वेतन और 3 साल का बोनस के साथ एरियर भी बकाया है. साथ ही पिछले 2 सालों से नॉर्थ एमसीडी (North MCD) में पार्षदों को अपने क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए फंड मिलना, तो दूर छोटी-मोटी रिपेयर कराने के लिए भी फंड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

निगम में लगातार कंगाली के चलते बड़ रही है परेशानियां.


हालात इतने ज्यादा खराब है कि अगले साल होने वाले मुख्य चुनाव में पार्षदों को जनता के बीच में जाना है, लेकिन पार्षद परेशान हैं. क्योंकि उन्हें पिछले 2 साल से ना तो विकास कार्य के लिए फंड मिला और ना ही वह जनता को सुविधा प्रदान करने के लिए कोई काम करवा पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-नॉर्थ एमसीडी: इलेक्ट्रॉनिक चिप की योजना पर कांग्रेस ने उठाए सवाल



निगम की आर्थिक बदहाली इस कदर बढ़ गई है कि आज कर्मचारियों को वेतन तक नहीं मिल पा रहा है. 1 महीने का वेतन मिलता है, तो 2 महीने का वेतन फिर पेंडिंग हो जाता है. जिस वजह से अभी भी निगम पर तकरीबन 700 करोड़ रुपये का बकाया सिर्फ कर्मचारियों के वेतन का है।

ये भी पढ़ें:-मुकेश गोयल ने भाजपा पर साधा निशाना, वेतन जारी करना भाजपा की जिम्मेदारी

आर्थिक बदहाली और कंगाली के दौर से जूझ रही नॉर्थ एमसीडी(North MCD) के सामने अब एक और बड़ी समस्या जल जनित बीमारियों की भी आ गई है. निगम के पास फंड ही नहीं होगा, तो वह जल जनित बीमारी से किस तरह से जंग लड़ेगी. कैसे दवाइयां आएंगी और कैसे जनता तक राहत पहुंचाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details