दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चंकी पांडे ने बिहार में मांगी डेढ़ लाख की रंगदारी, दिल्ली में हुआ गिरफ्तार

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उनके कुछ साथी बेतिया में कोचिंग सेंटर मालिक पर नजर रख रहे थे. इस मामले को लेकर जैसे ही एफआईआर दर्ज हुई तो वह बिहार छोड़कर दिल्ली आ गया था.

By

Published : Aug 3, 2019, 7:23 AM IST

बिहार में मांगी डेढ़ लाख की रंगदारी, दिल्ली में हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली: बिहार के बेतिया में कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाने वाले युवक को धमकी देकर डेढ़ लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. इस मामले के मुख्य आरोपी मृत्युंजय पांडे उर्फ चंकी पांडे को कश्मीरी गेट से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे बिहार पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर

क्राइम ब्रांच ने की मदद
अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन के अनुसार बीते 15 जुलाई को बिहार के बेतिया में रहने वाले एक कोचिंग इंस्टीट्यूट मालिक को रंगदारी के लिए कॉल आई. इसके अगले दिन भी उन्हें फोन कर धमकाया गया और डेढ़ लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. कुछ बदमाशों ने डराने के लिए कोचिंग इंस्टीट्यूट तक उनका पीछा किया और धमकाया. इस बाबत वहां के लोकल थाने में मामला दर्ज किया गया. छानबीन के दौरान बिहार पुलिस को पता चला कि कॉल करने वाला शख्स दिल्ली एनसीआर में मौजूद है. इसके बाद उन्होंने क्राइम ब्रांच दिल्ली से मदद मांगी.

बिहार में मांगी डेढ़ लाख की रंगदारी, दिल्ली में हुआ गिरफ्तार


कश्मीरी गेट से पकड़ा गया आरोपी
इसे ध्यान में रखते हुए एसीपी अरविंद यादव की देखरेख में एसआई आशीष कुमार की टीम ने आरोपी की तलाश शुरू की. उन्हें पता चला कि मृत्युंजय पांडे उर्फ चंकी पांडे नामक युवक ने यह कॉल की है.
यह भी पता चला कि वह बस अड्डे के पास पंजाब जाने के लिए आएगा. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने कश्मीरी गेट के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने दोस्त ननकी के साथ मिलकर कोचिंग मालिक को धमकाया था.


भाग रहा था पंजाब
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उनके कुछ साथी बेतिया में कोचिंग सेंटर मालिक पर नजर रख रहे थे. इस मामले को लेकर जैसे ही एफआईआर दर्ज हुई तो वह बिहार छोड़कर दिल्ली आ गया था. उसने पुलिस को बताया कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब भाग रहा था. उसके खिलाफ पहले भी 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें आर्म्स एक्ट, जबरन उगाही और हत्या के मामले शामिल हैं. वहीं उसका साथी ननकी बिहार का घोषित बदमाश है. उसके खिलाफ कारोबारियों से रंगदारी मांगने के दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details