दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विश्वविद्यालयों में देरी से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया, DU और IGNOU ने बढ़ाई तारीख

कोरोना को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) और गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी समेत सभी बड़े संस्थानों ने अपने तमाम कार्यक्रमों की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दिया है.

By

Published : Mar 23, 2020, 5:26 PM IST

DU and IGNOU extend date for admission process in universities
विश्वविद्यालयों में देरी से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर में इस वक्त लॉक डाउन की स्थिति है. राजधानी दिल्ली में भी हर जगह ये स्थिति देखने को मिल रही है. स्कूल कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद रखे गए हैं. इसी बीच दिल्ली विश्वविद्यालय, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) और गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी समेत सभी बड़े संस्थानों ने अपने तमाम कार्यक्रमों की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दिया है.

विश्वविद्यालयों में देरी से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया
जामिया ने बढ़ाई ऑनलाइन आवेदन की तारीख
विश्वविद्यालयों की तरफ से प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है. इसी के साथ प्रवेश के लिए आवेदन ऑनलाइन रखे गए हैं और कोई परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है यह पहले 3 अप्रैल थी.


दिल्ली विश्वविद्यालय ने दाखिला प्रक्रिया पर बैठक की स्थगित
दिल्ली विश्वविद्यालय में भी कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अप्रैल के पहले सप्ताह में स्नातक के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जानी थी, उसे भी फिलहाल टाल दिया गया है दिल्ली विश्वविद्यालय 31 मार्च तक बंद है और दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के लिए दाखिला समिति की बैठक होनी थी उसे भी स्थगित कर दिया गया है.


इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ाई
गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि 10 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सपोर्ट सेंटर पर आयोजित होने वाली कक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित हैं. इसके साथ इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने की तारीख को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details