दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी अफसर के परिजनों को एक करोड़ देने पर लगी मुहर

दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को केजरीवाल सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देगी. सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

By

Published : May 4, 2020, 3:36 PM IST

Updated : May 4, 2020, 7:21 PM IST

Delhi government give one crore rupees to the family of IB officer Ankit Sharma
अरविंद केजरीवाल और अंकित शर्मा

नई दिल्लीः लॉकडाउन के बीच में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को सुबह दिल्ली सचिवालय पहुंचे. उन्होंने कैबिनेट की मीटिंग की. जिसमें दिल्ली दंगे में मारे गए आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता करने का फैसला लिया गया.

दिल्ली हिसा में मारे गए आईबी अफसर के परिजनों को एक करोड़ देने पर लगी मुहर

अंकित की जिस तरह हत्या की गई थी तब केजरीवाल सरकार ने परिजनों को एक करोड़ देने का ऐलान किया था. उसी ऐलान के तहत आज कैबिनेट ने अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ देने का फैसला लिया है.

ट्वीट कर दी जानकारी

इसके अलावा दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने दिल्ली के ई-रिक्शा चालकों को भी लॉकडाउन के चलते नुकसान हो रहा है, इसकी भरपाई के लिए 5000 रुपए की आर्थिक सहायता करेगी. तकरीबन एक पखवाड़े पहले दिल्ली सरकार ने दिल्ली के ऑटो चालकों को भी 5000 रुपए की आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया था.

इस फैसले के तहत ही ग्रामीण सेवा, टैक्सी चालकों को भी 5-5 हजार की राशि दी जा रही है. लेकिन इसमें ई-रिक्शा शामिल नहीं था. अब दिल्ली सरकार की कैबिनेट में ई-रिक्शा को भी आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है. बता दें कि लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली में भी किसी भी तरह की पब्लिक ट्रांसपोर्ट के चलने की इजाजत नहीं है.

Last Updated : May 4, 2020, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details