दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 31, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Dec 31, 2020, 12:07 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन, न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री तक लुढ़का

राजधानी दिल्ली में साल का आखिरी दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज हुआ है. गुरुवार सुबह यहां न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री तक सिमट गया, जो कि इस सीजन में अब तक नहीं हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि यह शीत लहर का प्रकोप है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो नए साल में तापमान 3 डिग्री से भी नीचे गिर जाएगा.

Delhi's season's coldest, minimum temperature down to 3.3 degree today
दिल्ली में शीत लहर

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में साल का आखिरी दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज हुआ है. गुरुवार सुबह यहां सफदरजंग का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री तक सिमट गया जो कि इस सीजन में अब तक नहीं हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि यह शीत लहर का प्रकोप है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो नए साल में तापमान 3 डिग्री से भी नीचे गिर जाएगा.

दिल्ली में शीत लहर

ये भी पढ़ें:-योगमाया मंदिर में भगवान को पहनाए गए गर्म कपड़े, कड़ाके की सर्दी के बीच लोगों की आस्था

प्रादेशिक मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले 20 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री तक पहुंचा था. सुबह 8:30 बजे तापमान में आई गिरावट के बाद जब गुरुवार का तापमान बताया गया, तब इस सुबह को राजधानी की सबसे सर्द सुबह घोषित कर दिया गया.

बताया गया कि आज अधिकतम तापमान भी 17 डिग्री के आसपास ही बना रह सकता है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर देखने को मिला


मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीते दिन यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर जिस तरह से बीते दिन इलाकों में देखने को मिला उसके हिसाब से ही पहले ही पूर्वानुमान लगाए गए थे कि आज तापमान 3 डिग्री तक सिमट सकता है.

सुबह-सुबह कई इलाकों में कोहरा देखने को भी मिला लेकिन विजिबिलिटी 200-300 मीटर तक रही जिसके चलते यातायात पर बहुत अधिक असर नहीं पड़ा.


3 डिग्री से नीचे जा सकता है तापमान

कुछ ही घंटों में नया साल आने वाला है ऐसे में मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि साल में लोगों को और अधिक सावधानी से रहना होगा. नए साल में दिल्ली का तापमान 3 डिग्री से नीचे जा सकता है.

Last Updated : Dec 31, 2020, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details