दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अगस्ता वेस्टलैंड: मिशेल के पार्टनर डेविड साइम्स को कोर्ट में पेश होने का आदेश

कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी डेविड साइम्स को समन जारी किया है. कोर्ट ने डेविड को 9 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

By

Published : Apr 6, 2019, 7:23 PM IST

Updated : Apr 6, 2019, 8:34 PM IST

मिशेल के पार्टनर डेविड साइम्स को कोर्ट में पेश होने का आदेश

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है. कोर्ट ने इस मामले के आरोपी डेविड साइम्स को समन जारी किया है. कोर्ट ने डेविड को 9 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

सुनवाई के दौरान ईडी और मिशेल दोनों के वकील ने कोर्ट से मांग की कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि अभियुक्तों को चार्जशीट की कॉपी मिलने के पहले ही मीडिया को कैसे लीक हो गई.

टीवी चैनल को नोटिस
ईडी की ओर से स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्युटर डीपी सिंह ने कोर्ट से मांग की कि चार्जशीट लीक होने के संबंध में एक निजी चैनल को नोटिस जारी किया जाए. तब स्पेशल जज अरविंद कुमार ने कहा कि अगर चार्जशीट लीक हुई हैं तो उसकी जांच होनी चाहिए.

कोर्ट ने चार्जशीट लीक होने के मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. चार्जशीट लीक होने के मामले पर अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी.

मिशेल के पार्टनर डेविड साइम्स को कोर्ट में पेश होने का आदेश

ईडी पर छवि खराब करने का आरोप
इस मामले के गिरफ्तार बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने पिछले 5 अप्रैल को याचिका दायर कर कहा था कि ईडी ने उसे चार्जशीट की कॉपी देने से पहले लीक कर दी.

मिशेल ने अपने वकील अल्जो के जोसेफ के जरिए दायर याचिका में कहा था कि उसने पूछताछ में कभी किसी का नाम नहीं लिया लेकिन, ये मीडिया में चलने लगा.

मिशेल ने अपनी याचिका में कहा कि ईडी ने ऐसा कर उसकी छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है.

Last Updated : Apr 6, 2019, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details