दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना: CM के आदेश के बाद सचिवालय से हुई सैनिटाइजर लगाने की शुरुआत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में 300 स्थानों पर सैनिटाइजर और हाथ धोने की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Mar 17, 2020, 5:32 PM IST

Coronavirus Start of installing sanitizer from secretariat
सचिवालय से हुई सैनिटाइजर लगाने की शुरुआत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 300 स्थानों पर सैनिटाइजर और हाथ धोने की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे. एक दिन बाद मंगलवार को इस आदेश के तहत दिल्ली सचिवालय के अलग-अलग मंजिलों पर सैनिटाइजर के लिए डिस्पेंसर लगाए गए हैं.

सचिवालय से हुई सैनिटाइजर लगाने की शुरुआत
सचिवालय में प्रत्येक मंजिल पर लगाए गए हैं डिस्पेंसर
सचिवालय के प्रत्येक मंजिल पर दो-दो सैनिटाइजर सेंसर मशीनें लगाई गई हैं. सुबह और शाम आने-जाने वाले कर्मचारी, अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बार-बार हाथ धोएं. ताकि कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सके.
मंत्री बोले, सावधानी ही बचाव
सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम कहते हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी ही एकमात्र उपाय है. जिस तरह हाथ धोने से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है. जरूरत है कि जरा सी सावधानी बरतें. किसी को सर्दी जुकाम हो तो उससे दूरी बना कर ही रहे. साफ हाथों से ही मुंह, नाक और आंख को छुए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के जितने भी सुधार गृह और अन्य समाज कल्याण विभाग के आश्रम है वहां पर भी बचाव के लिए इंतजाम किए गए हैं.

राजेंद्र पाल गौतम से खास बातचीत
बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाना बंद कर दिया गया
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पिछले दिनों दिल्ली सचिवालय में बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाना बंद कर दिया गया था. मैनुअल रजिस्टर पर ही अधिकारी कर्मचारियों की हाजिरी लग रही है. अब बचाव के लिए प्रत्येक मंजिल पर सैनिटाइजर डिस्पेंसर लगाया गया है. मकसद है कोरोना को धोना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details