दिल्ली

delhi

एंटी नारकोटिक टीम ने नशे का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया

By

Published : Apr 2, 2023, 10:38 PM IST

एंटी नारकोटिक्स टीम और थाना सेक्टर-142 नोएडा पुलिस ने चेकिंग के दौरान नशे का कारोबार करने वाले अभियुक्त नीटू पुत्र ज्ञानचंद को थाना क्षेत्र के सेक्टर-144 के पास से गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से एक किलो 360 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है. वहीं थाना फेस-1 नोएडा पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल फोन चोरी व गांजे की तस्करी करने वाले सूरज पुत्र दर्शन औऱ विशाल झा को सेक्टर-5 को थाना क्षेत्र के सेक्टर-10, नोएडा के पार्क से गिरफ्तार किया गया.

एंटी नारकोटिक टीम ने नशे का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया
एंटी नारकोटिक टीम ने नशे का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने रविवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से नशे का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से अवैध गांजा बरामद किया गया है, जिसको ये नोएडा के साथ ही एनसीआर क्षेत्र में भी बेचते थे. पहली गिरफ्तारी एंटी नारकोटिक्स टीम व थाना सेक्टर-142 नोएडा पुलिस ने चेकिंग के दौरान की.

अभियुक्त नीटू पुत्र ज्ञानचंद को थाना क्षेत्र के सेक्टर-144 के पास से गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से एक किलो 360 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है. वहीं थाना फेस-1 नोएडा पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल फोन चोरी व गांजे की तस्करी करने वाले सूरज पुत्र दर्शन औऱ विशाल झा को सेक्टर-5 को थाना क्षेत्र के सेक्टर-10, नोएडा के पार्क से गिरफ्तार किया गया. अभियुक्तों के कब्जे से चोरी का 1 मोबाइल फोन व 1 किलो 400 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है. जिसके संबंध में थाना फेस-1 नोएडा में धारा 414 आईपीसी व 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया है. इस संबंध में एंटी नारकोटिक टीम के प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि अभियुक्तों के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है.

गड्ढे में मिला लापता बच्चे का शव

30 मार्च की दोपहर को भूड़ा गांव का छह वर्षीय चंदन खेलते-खेलते संदिग्ध परिस्थितियों में घर के पास से लापता हो गया था. परिजनों के काफी तलाश करने के बाद जब वह नहीं मिला तो मामले की शिकायत थाना सेक्टर-39 पुलिस से की गई. पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश के लिए दो टीम गठित कर दी. बच्चे के घर के आसपास के करीब आधे किलोमीटर के दायरे में लगे कई सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया, लेकिन वह किसी जगह नज़र नहीं आया. काफी लोगों से पूछताछ भी की गई लेकिन पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी. ऐसे में शनिवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि गांव के एक गड्ढे में बच्चे का शव मिला है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बच्चे के शव को बाहर निकाला. बच्चे के पिता रिकूं पाल ने बेटे की पहचान की. परिजनों ने नोएडा प्राधिकरण पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

बच्चे के पिता रिकूं पाल जनपद अलीगढ़ से चार साल पहले नोएडा आए थे और परिवार के साथ भूड़ा गांव में रहते हैं. वह एक फैक्ट्री में नौकरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं. इस बारे में थाना सेक्टर 39 के थाना प्रभारी अजय चाहर ने बताया कि मृतक बच्चे की उम्र करीब 6 वर्ष थी. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों द्वारा पूर्व में दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे, उसके आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें :Contractor Shot: गाजियाबाद में बिजली विभाग के ठेकेदार को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details