दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बैंक घोटाला: कोर्ट ने मलविंदर सिंह समेत पांचों आरोपियों की EOW हिरासत 2 दिन और बढ़ाई

साकेत कोर्ट ने रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह और शिवेंद्र सिंह समेत पांच आरोपियों की ईओडब्ल्यू की हिरासत दो दिनों के लिए बढ़ा दी है.

By

Published : Oct 15, 2019, 5:48 PM IST

बैंक घोटाला मामला मलविंदर सिंह और शिवेंद्र सिंह

नई दिल्ली: राजधानी की साकेत कोर्ट ने बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर और रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह और शिवेंद्र सिंह समेत पांच आरोपियों की ईओडब्ल्यू की हिरासत दो दिनों के लिए बढ़ा दी है.

आज यानि मंगलवार को उनकी ईओडब्ल्यू हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद पांचों को साकेत कोर्ट में पेश किया गया. दरअसल पिछले 11 अक्टूबर को साकेत कोर्ट ने पांचों को आज तक की ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था.

ये हैं वो पांच लोग
बता दें कि कोर्ट ने मलविंदर सिंह और शिवेंद्र सिंह के अलावा जिन लोगों को कोर्ट ने ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेजने का आदेश दिया. उनमें सुनील गोधवानी, कवि अरोड़ा और अनिल सक्सेना शामिल हैं. पांचों को ईओडब्ल्यू ने 10 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

बैंकों से 2300 करोड़ रुपये का कर्ज लिया
दरअसल रेलिगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड की शिकायत पर इन्हें गिरफ्तार किया गया था. ईओडब्ल्यू के मुताबिक रेलिगेयर कंपनी में रहते हुए शिवेंद्र सिंह ने बैंकों से 2300 करोड़ रुपये का कर्ज लिया और उस पैसे को ग़लत तरीके से अपनी सहायक कंपनियों में ट्रांसफर कर दिया और बैंक का कर्ज जानबूझकर नहीं चुकाया. जब कंपनी रेलिगेयर फिनवेस्ट की हो गई, तब पूरे घोटाले का खुलासा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details