दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के तिकोना पार्क की रामलीला होगी 'प्लास्टिक फ्री', जलेगा प्लास्टिक का पुतला

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह ने कहा है कि कश्मीरी गेट के तिकोना पार्क में प्लास्टिक फ्री रामलीला का आयोजन किया जाएगा. इस रामलीला में प्लास्टिक बैन का पुतला जलाया जाएगा.

By

Published : Sep 27, 2019, 8:00 PM IST

मेयर अवतार सिंह etv bharat

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह ने इस बार प्लास्टिक बैन को बड़ी सख्ती से लागू करने का मन बना लिया है. इसके लिए वे लोगों को हर संभव तरीके से जागरूक कर रहे हैं.

तिकोना पार्क की रामलीला होगी 'प्लास्टिक फ्री'

प्लास्टिक के प्रति उत्तरी दिल्ली नगर निगम अब एक विशेष प्रकार का अभियान भी चला रही है. साथ ही मेयर अवतार सिंह ने सभी रामलीला कमेटियों को पत्र लिखकर प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने की अपील की है.

प्लास्टिक न इस्तेमाल करने की अपील
मेयर अवतार सिंह खुद कश्मीरी गेट तिकोना पार्क में होने वाली रामलीला के महामंत्री है. उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि इस बार कश्मीरी गेट तिकोना पार्क की रामलीला प्लास्टिक मुक्त होगी. विशेष तौर पर प्लास्टिक का पुतला भी जलाया जाएगा ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके.

साथ ही खाने-पीने के स्टाल से लेकर रामलीला मंचन के पूरे स्थल पर प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन होगा. मैं खुद लोगों को रामलीला मंचन के दौरान कपड़े के थैले बाटूंगा. जिसकी कॉस्ट ₹10 होगी और उसका खर्चा मैं स्वयं उठाऊंगा. मैंने खुद पत्र लिखकर प्रत्येक रामलीला कमेटी से प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details