दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विराट कोहली ने किया शॉ का बचाव, कहा- उन्हें स्थितियों से तालमेल बिठाने का समय देना होगा

विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बचाव करते हुए कहा, जब शॉ दिमाग में बिना कुछ रखे देखेंगे तो, वह बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. एक बार जब उन्हें विश्वास हो जाएगा कि वह कर सकते हैं तो वह फिर वह अलग तरीके से खेलेंगे.

By

Published : Feb 26, 2020, 8:34 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 4:26 PM IST

Virat Kohli
Virat Kohli

क्राइस्टचर्च:पहले टेस्ट में विफल होने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला है और कप्तान ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा है कि वह काफी खतरनाक खिलाड़ी है और जानते हैं कि रन कैसे करने हैं.

कोहली ने साथ ही कहा कि शॉ को सिर्फ बिना सोचे खाली दिमाग के साथ मैदान पर उतरना है.

पृथ्वी शॉ

कोहली ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस समय हमें बैठकर यह सोचना चाहिए कि क्या गलत हुआ, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत हुआ है. सिर्फ चीजें सही तरह से लागू नहीं हो पाईं, यही हुआ है."

भारतीय क्रिकेट टीम

कप्तान ने कहा, "यह सिर्फ जल्दी से जल्दी विकेट की तेजी और परिस्थितियों को समझने की बात है. जब शॉ दिमाग में बिना कुछ रखे देखेंगे तो, वह बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. एक बार जब उन्हें विश्वास हो जाएगा कि वह कर सकते हैं तो वह फिर वह अलग तरीके से खेलेंगे. मानसिकता काफी जल्दी बदली जा सकती है."

पृथ्वी शॉ

शॉ ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ तीन मैच खेले हैं और 267 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है.

कोहली ने कहा कि बाकी बल्लेबाजों की तरह शॉ भी टीम के लिए अच्छा करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें टीम के लिए आत्मविश्वास करना होगा.

ट्रॉफी के साथ दोनों टीमों के कप्तान

उन्होंने कहा, "हमें उन्हें स्थितियों से तालमेल बिठाने का समय देना होगा. एक बार जब वो रन करना शुरू कर देंगे तो वह ज्यादा आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे."

पृथ्वी शॉ

भारत को पहले टेस्ट में 10 विकेट से मात खानी पड़ी थी. टीम की कोशिश अब दूसरे मैच में जीतकर सीरीज बराबर करने की है. पहले टेस्ट में शॉ ने पहली पारी में 16 रन, जबकि दूसरी पारी में 14 रन बनाए थे.

Last Updated : Mar 2, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details