दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सचिन ने नागरिकों से इस मुश्किल घड़ी में जिम्मेदारी निभाने की अपील की

सचिन ने बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते लोगो से सतर्क रहने की अपील की है.

By

Published : Mar 18, 2020, 5:27 PM IST

sachin
sachin

देखिए वीडियो

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए देशवासियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है. सचिन ने ट्विटर पर लिखा, "एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं. हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोनावायरस को दूर रख सकते हैं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें, ताकि हम सब सुरक्षित रहें."

इससे पहले, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने भी कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर चिंता जाहिर की थी और देशवासियों को सतर्क रहने को कहा था.

सचिन तेंदुलकर

रोहित ने कहा, "पिछले कुछ सप्ताह हमारे लिए काफी मुश्किल रहे हैं और पूरा विश्व इस समय ठहर-सा गया है, जो काफी बुरा है. हम आम राह पर वापस आएं उसके लिए जरूरी है कि हम सभी एक होकर इस बीमारी से लड़े और ये हम थोड़ा सतर्क और सावधान रहकर, अपने आस-पास की जानकरी रखकर कर सकते हैं."

रद हुई क्रिकेट सीरीज का ब्योरा

भारत में कोरोनावायरस के अब तक 147 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि तीन लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं.

इससे पहले सचिन ने UNICEF के साथ मिलकर कोरोना से बचने के लिए एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि किस तरह से लोग अपने हाथ नियमित अंतराल पर धो कर अपने आपको सुरक्षित रख सकते हैं. सचिन ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर भी किया था.

अपने आपको सुरक्षित रखने का तरीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details