दिल्ली

delhi

SA vs ENG : डरबन ने दर्ज किया अनचाहा रिकॉर्ड, इस कारण लगातार तीन बार रद्द हुआ है मैच!

By

Published : Feb 8, 2020, 10:04 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 2:49 PM IST

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को बारिश के कारण रद्द हो गया. दोनों टीमों के बीच डरबन में खेला गया वनडे मैच लगातार तीसरी बार रद्द हुआ है.

SA vs ENG
SA vs ENG

डरबन : साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच डरबन के किंग्समेड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा था लेकिन वो बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. शुक्रवार को 11.2 ओवर तक खेले गए मैच में बारिश ने पानी फेरा जिसके बाद मैच आगे बढ़ नहीं सका.

डरबन में बारिश
बारिश रुकने की आस में बैठे खिलाड़ियों और फैंस ने काफी देर तक इंतजार किया लेकिन आखिरकार शाम 7 बजे ये मैच रद्द कर दिया गया.ये मैच रद्द होने के बाद किंग्समेड स्टेडियम ने एक अनचाहा रिकॉर्ड कायम कर लिया. ये लगातार तीसरी बार हुआ है कि इन दोनों टीमों के बीच वनडे मैच को डरबन में बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है.
डरबन मैदान के स्टैट्स
इस मैदान पर केवल एक बार ही इन दोनों टीमों के बीच मैच सफल रहा है. 1996 में साउथ अफ्रीका ने किंग्समेड में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया था. गौरतलब है कि इस मैदान पर इंग्लैंड और प्रोटीज के बीच पहली बार साल 2005 में बारिश के कारण वनडे मैच रद्द किया गया था. तब साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. 211 रन बनाने के बाद मैच को 48 ओवर का कर दिया गया था. जब मेहमान टीम बल्लेबाजी करने उतरी तब सात ओवर में दो विकेट खो दिए थे तब इतनी तेज बारिश हुई कि मैच को रद्द करना पड़ा.
डरबन में बारिश
दूसरी बार ऐसा साल 2009 में देखने को मिला. पांचवे वनडे मैच में दिनभर हुई बारिश के कारण मैच को एक भी गेंद डाले बिना ही रद्द करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- WATCH: क्रिकेटर्स ने अपने जूनियर्स को U-19 विश्व कप फाइनल से पहले दिए खास संदेश!

फिर तीसरी बार शुक्रवार को आठ फरवरी 2020 में हुआ. बारिश के कारण टॉस 75 मिनट देरी से हुआ था. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. देरी की वजह से शुरू में मैच को 45 ओवर का रखा गया.

Last Updated : Feb 29, 2020, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details