दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2021, 11:17 AM IST

ETV Bharat / sports

PAK vs SA : पहले ही दिन 14 विकेट गिरने पर डीन एल्गर ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

मैच के बाद हुए वर्चुअल प्रेस कॉनफ्रेंस में डीन एल्गर ने कहा, "ऐसा लग रहा था कि विकेट धीमा होगा क्योंकि गेंद नरम पड़ गई और दिन निकल गया, लेकिन मुझे नहीं लगा कि यह 14 विकेट का दिन होगा."

Dean Elgar
Dean Elgar

कराची : पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर का मानना है कि मुकाबले का पहला दिन 14 विकेट गिरने वाला दिन नहीं था.

डीन एल्गर

यहां के नेशनल स्टेडियम में शुरु हुए पहले टेस्ट के पहले दिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 220 रनों पर समेट दी लेकिन जवाब में उसने बेहद खराब शुरुआत की. पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाए.

मैच के बाद हुए वर्चुअल प्रेस कॉनफ्रेंस में डीन एल्गर ने कहा, "ऐसा लग रहा था कि विकेट धीमा होगा क्योंकि गेंद नरम पड़ गई और दिन निकल गया, लेकिन मुझे नहीं लगा कि यह 14 विकेट का दिन होगा. दोनों पारियों में कुछ बहुत ही सॉफ्ट डिस्मिसल हुए."

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका पारी की बात करते हुए एल्गर ने कहा, "मुझे लगता है हमने कम रन बनाए. एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि यदि आप उन क्षेत्रों पर काम करने की कोशिश करते हैं जहां गेंदबाज आपको आउट करने की कोशिश कर रहा है, तो आप स्कोर कर सकते हैं. इसलिए 220 के लिहाज से ये दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही कम रन हैं. लेकिन मुझे खुशी है कि पाकिस्तान के भी 20 रन पर 4 विकेट गिर चुके हैं."

जब एल्गर से पूछा गया कि पहले दिन के खेल के बाद कौन सी टीम बेहतर थी तो उन्होंने अपनी टीम का समर्थन किया. उन्होंने कहा, "मैं ये कहना चाहूंगा की हमारी टीम बेहतर थी. लेकिन मुझे लगता है कि पहली पारी की बल्लेबाजी के बाद मुझे ये नहीं कहना चाहिए. लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा कि पाकिस्तान के 20 रन पर चार विकेट गिर गए हैं, जो हमारे लिए बड़ी बात है. हमने पाकिस्तान को इतने कम रन पर चार विकेट गंवाने के लिए मेहनत की है."

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका

दूसरे दिन के गेम प्लान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "हम कोशिश करेंगे कि हम वैसा ही प्रदर्शन जारी रखे जैसे हमने पहले दिन के आखिरी सत्र में रखा था. अगर हमें दिन की शुरुआत में कोई विकेट मिल जाता है तो हम पाकिस्तान पर काफी दवाब बना सकते हैं. हम पहले कुछ घंटों पर महत्व समझते हैं. लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों को जानते हुए कि हमारे पास टीम में हैं, वे फिर से तीव्रता लाने वाले हैं. यह कुछ ऐसा है जो वे (दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज) खुद पर गर्व करते हैं, यह एक ऐसी चीज है जिस पर उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details