दिल्ली

delhi

IND vs AUS 3rd test : भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर

By

Published : Feb 25, 2023, 10:30 AM IST

इंदौर में 1 मार्च से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन पूरी तरह से फिट हो गए हैं. ऊंगली में लगी चोट के कारण कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ नागपुर टेस्ट और दिल्ली टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. ग्रीन ने अब कहा है कि वो एकदम फिट हो गए हैं और टीम का हिस्सा बनने के लिए बेताब हैं. ग्रीन ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम तीसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ वापसी करेगी.

cameron green
कैमरन ग्रीन

नई दिल्ली : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के खिलाफ चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ कुछ भी अच्छा नहीं घटा है. शुरुआती दो टेस्ट मैचों में कंगारू टीम तीन-तीन दिन में ही हार का सामना कर चुकी है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अब एक गुड न्यूज आई है. टीम के ऑलराउंडर प्लेयर कैमरन ग्रीन अपनी ऊंगली की चोट से पूरी तरह से उबर गए हैं और 1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा होने के लिए बेताब हैं.

ऑस्ट्रेलिया टीम करेगी वापसी
बता दें कि ऊंगली में लगी चोट के कारण कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. जिसका नुकसान ऑस्ट्रेलिया टीम को उठाना पड़ा था, टीम दोनों टेस्ट मैच भारत से हार गई थी. इंदौर टेस्ट से पहले कैमरन ग्रीन ने कहा है कि, 'टीम में अभी भी काफी अच्छा माहौल है. सभी जानते है कि हमारी टीम कितनी अच्छी है. हम सच में बहुत अच्छी टीम है, मुझे नहीं पता अगर एक-दो हार से कोई फर्क पड़ता हो लेकिन हमने पूरे साल अच्छा क्रिकेट खेला है और तब भी ये प्लेयर्स ही खेल रहे थे, और अब भी वो ही खेल रहे हैं'. कैमरन ग्रीन ने भरोसा जताया है कि भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह से हार का सामना कर चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम इंदौर टेस्ट में दमदार वापसी करेगी. कैमरन ग्रीन ने कहा है कि, 'हम अभी भी अच्छी क्रिकेट खेल सकते हैं और हमने खेला भी है. 2-3 दिन का ब्रेक था और अब हम वापसी करने के लिए बेताब हैं'.

ब्रेक में भी बहाया पसीना
दिल्ली टेस्ट और इंदौर टेस्ट के बीच कई दिनों का गेप है इसलिए टीम को कुछ दिनों का ब्रेक मिला था. ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी इस ब्रेक के दौरान दिल्ली और ताजमहल देखने गए थे. लेकिन कैमरन ग्रीन इस ब्रेक के दौरान भी अभ्यास करने में जुटे थे और नेट्स पर अकेले पसीना बहा रहे थे. ग्रीन अब ऊंगली की चोट से पूरी तरह से ऊबर चुके हैं और आसानी से गेंदबाजी कर पा रहे हैं. बता दें कि 1 मार्च से शुरू होने वाले इंदौर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैमरन ग्रीन के साथ-साथ तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क भी वापसी कर सकते हैं. इन तीनों की वापसी से भारत की तीसरे टेस्ट में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें - Healy on Cummins: कमिंस को लंबे समय तक कप्तान नहीं देखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के ये पूर्व विकेटकीपर, कह दी बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details