दिल्ली

delhi

अमेरिका की सेना ने सीरिया में अपने सैन्य अड्डे पर हमले से किया इनकार

By

Published : Jul 5, 2021, 12:57 PM IST

पूर्वी सीरिया (Eastern Syria) में अमेरिकी सुरक्षाबलों के एक केंद्र पर रविवार देर रात को आसपास के इलाकों से रॉकेट दागे गए. वहीं, अमेरिकी सेना ने इस हमले की बात से इनकार कर दिया है.

सीरिया में अपने सैन्य अड्डे पर हमला
सीरिया में अपने सैन्य अड्डे पर हमला

बेरूत :पूर्वी सीरिया (Eastern Syria) में अमेरिकी सुरक्षाबलों के एक केंद्र पर रविवार देर रात को आसपास के इलाकों से रॉकेट दागे गए. युद्ध की निगरानी करने वाली संस्था, सरकारी मीडिया और अमेरिका समर्थित लड़ाकों के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. हालांकि, अमेरिकी सेना (US Army) ने किसी भी हमले की बात से इनकार किया है.

प्रवक्ता कर्नल वायने मारोटो (Colonel Wayne Maroto) ने ट्वीट किया कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है कि सीरिया में अमेरिकी बलों पर आज रॉकेट दागे गए. अमेरिका समर्थित और कुर्द नेतृत्व वाले सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (Syrian Democratic Forces) के प्रवक्ता सियामेंड अली (Siamend Ali) ने बताया कि सीरिया के पूर्वी प्रांत दीर अल-जूर के अल-उमर क्षेत्र में दो रॉकेट दागे गए. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये रॉकेट कहां से दागे गए.

पढ़ें :बेरूत बंदरगाह पर अब भी खतरनाक एसिड के 52 कंटेनर मौजूद

ब्रिटेन में मानवाधिकारों की निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स (Syrian Observatory for Human Rights) ने बताया कि ईरान समर्थित लड़ाकों के कब्जे वाले मायादीन से रॉकेट छोड़े गए. रॉकेट दीर अल-जूर में भी दागे गए. सीरिया की सरकारी समाचार की खबर के अनुसार अल उमर केंद्र पर दो रॉकेट से हमला हुआ. लेकिन बाद में सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने अमेरिकी सैनिकों के सैन्य अड्डे पर किसी भी तरह के हमले की खबर को खारिज किया. उन्होंने कहा कि सैन्य अड्डे कोनोको में विस्फोट की आवाज हथियार एवं गोलाबारूद के प्रशिक्षण के कारण सुनी गई.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details