दिल्ली

delhi

वॉरेन बफेट ने गेट्स फाउंडेशन से दिया इस्तीफा

By

Published : Jun 23, 2021, 10:40 PM IST

वॉरेन बफेट (Warren Buffett) बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (Bill and Melinda Gates Foundation) के ट्रस्टी पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कुछ समय पहले बिल और मेलिंडा गेट्स ने अपनी शादी के 27 साल बाद तलाक लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद वॉरेन बफेट ने ट्रस्टी पद से इस्तीफा दिया है.

वॉरेन बफेट
वॉरेन बफेट

न्यूयॉर्क : दुनिया के सबसे सफल निवेशकों में शामिल खरबपति वॉरेन बफेट (Warren Buffett) ने बुधवार को बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (Bill and Melinda Gates Foundation) के ट्रस्टी पद से इस्तीफा दे दिया. दरअसल, कुछ समय पहले बिल और मेलिंडा गेट्स ने अपनी शादी के 27 साल बाद तलाक लेने की घोषणा की थी जिसके बाद वॉरेन बफेट ने यह फैसला लिया है. हालांकि बिल और मेलिंडा गेट्स दुनिया के सबसे बड़े धर्मार्थ फाउंडेशनों में से एक, इस फाउंडेशन को संयुक्त रूप से चलाना जारी रखेंगे.

बता दें, गेट्स पहले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे. एक अनुमान के हिसाब से उनकी संपत्ति $ 100 बिलियन से अधिक है.

बफेट ने बुधवार को एक बयान में कहा, वर्षों से मैं बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (बीएमजी) एक ट्रस्टी रहा हूं (निष्क्रिय ट्रस्टी). मैं अब उस पद से इस्तीफा दे रहा हूं, जैसा कि मैंने बर्कशायर (Berkshire) के अलावा अन्य सभी कॉर्पोरेट बोर्ड में किया है.

पढ़ें :27 साल के वैवाहिक संबंध के बाद बिल और मेलिंडा गेट्स हुए अलग

बर्कशायर हैथवे के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी बफेट ने बुधवार को यह भी कहा कि वह समूह में अपने सभी शेयरों को देने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आधा रास्ते पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details