दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, किसान हुए मायूस

गेहूं की फसल काफी हद तक काट चुके हैं और ज्यादातर गेहूं खेतों में ही रखा हुआ है, इसलिए उन्हें इस बात का भी डर है कि कहीं ज्यादा बारिश हुई तो वह गेहूं खराब ना हो जाए, इसके अलावा जो फसल अभी भी बची हुई है, उसके भी खराब होने का डर है. किसान लगातार क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने के लिए भी जा रहा है

By

Published : Apr 18, 2020, 8:16 PM IST

Heavy rain in Ghaziabad
गाजियाबाद में बारिश

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की शाम को मौसम का मिजाज बदल गया, जिसके बाद गाजियाबाद कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई, साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं तपती हुई गर्मी से लोगों को एक तरफ जहां राहत मिलेगी, तो वहीं किसानों के लिए ये बारिश मायूसी बनकर आई है, जिससे कारण किसानों को गेहूं की कटाई के वक्त फसल के खराब होने का डर है.

गाजियाबाद में बारिश


काफी हद तक कट चुका है गेहूं

बात दें कि इस समय किसानों ने गेहूं की फसल काफी हद तक काट चुके हैं और ज्यादातर गेहूं खेतों में ही रखा हुआ है, इसलिए उन्हें इस बात का भी डर है कि कहीं ज्यादा बारिश हुई तो वह गेहूं खराब ना हो जाए, इसके अलावा जो फसल अभी भी बची हुई है, उसके भी खराब होने का डर है. किसान लगातार क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने के लिए भी जा रहा है, लेकिन इस समय क्रय केंद्र पर जाना भी किसान के लिए आसान नहीं है. अगर बारिश ज्यादा होती है, तो किसान के लिए दोहरी मार साबित होगी.


बारिश देखने आए बच्चे

वहीं गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में देखा गया कि बारिश होते ही बच्चे घरों की छतों पर आ गए और बारिश में भीगने लगे. जहां टेंपरेचर 34 डिग्री हो रहा था, शाम के समय हुई बारिश की वजह से वह काफी नीचे दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details